29 APRMONDAY2024 8:48:13 AM
Nari

जिम में वर्कआउट करना पड़ा महंगा, वेट लिफ्टिंग करते हुए Fitness Influencer विक्की जस्टिन की मौत

  • Edited By palak,
  • Updated: 23 Jul, 2023 10:41 AM
जिम में वर्कआउट करना पड़ा महंगा, वेट लिफ्टिंग करते हुए Fitness Influencer विक्की जस्टिन की मौत

खुद को फिट रखने के लिए आज कल हर कोई वेटलिफ्टिंग का सहारा ले रहा है। लेकिन कई बार यह वेटलिफ्टिंग आपकी जान का कारण भी बन सकती है। हाल ही में इंडोनेशिया से एक बहुत ही बुरी खबर सामने आ रही है। इंडोनेशिया में जिम के दौरान अपने कंधे पर वजन उठाते हुए फिटनेस इंफ्लुएंसर जस्टिन विक्की की मौत हो गई है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में यह साफ देखा जा सकता है कि विक्की एक ट्रेनर की मदद से बारबेल उठा रहे थे लेकिन तभी अचानक से बारबेल उनकी गर्दन पर गिर जाता है और गर्दन अचानक से टूट जाती है। 

210 किलोग्राम का वजन उठा रहे थे विक्की 

जैसे विक्की को गर्दन पर चोट लगती है तो वह खड़े भी नहीं हो पाते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो विक्की 210 किलोग्राम का वजन उठाने का प्रयास कर रहे थे। जैसे उन्हें चोट लगी उस दौरान उन्हें लोकल हॉस्पिटल में भी ले जाया गया था जहां पर उन्होंने बताया कि उसकी गर्दन टूट गई है और दिल व फेफड़ों से जुड़ी महत्वपूर्ण नसें बहुत ज्यादा बुरी तरीके से दब गई थी। 

PunjabKesari

सर्जरी के बाद हुई मौत 

इसके बाद उनकी तुरंत सर्जरी भी कई गई लेकिन कुछ ही समय में उनकी मौत हो गई। मौत से पहले विक्की ने अपने सोशल  मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर बर्फ के पानी में बाथ करते हुए वीडियो भी शेयर की थी। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने बर्फ के पानी में बाथ लेने वाले फायदों के बारे में भी विस्तार के साथ बताया था। उनका वीडियो देखने के बाद फैंस कई तरह के कमेंट्स भी करते नजर आए थे। 

सोशल मीडिया पर थे काफी फॉलोअर्स 

जस्टिन विक्की फिटनेस इंफ्लुएंसर थे और उनके सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर करीबन 30,000 फॉलोअर्स थे। उनकी वीडियो पर कई सारे यूजर्स ने विक्की को श्रद्धांजलि दी है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि - 'वह हमेशा पॉजिटिव एनर्जी से भरे होते थे और मुझे काफी प्रेरित करते थे, मैं अपनी फिटनेस यात्रा पर उनके प्रभाव को कभी नहीं भूलूंगा। यह हमारे लिए बहुत ही बड़ा नुकसान है, लेकिन हम उनकी भावना को हमेशा जीवित रखेंगे।' 

PunjabKesari

अन्य ने कहा कि - 'मुझे बहुत दुख हुआ है, भाई आपको शांति मिले। आपको हमेशा याद किया जाएगा।' 

PunjabKesari

अन्य ने कहा कि - 'आपकी आत्म का शांति मिले भाई।' 

PunjabKesari

Related News