04 JUNTHURSDAY2020 4:14:33 AM
Nari

पहले दादी, फिर मां और अब पोती नव्या ने खोला बिजनेस!

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 14 May, 2020 10:31 AM
पहले दादी, फिर मां और अब पोती नव्या ने खोला बिजनेस!

बॉलीवुड के घर से ताल्लुक रखने वाले बच्चों को लोग सेलेब्स ही मानते है। स्टारकिड्स जब कुछ अलग करते है तो लोग उन्हें इज्जत की नजर से देखते है। जहां  नेपोटिस्म पर रोज सवाल उठते है वहीं अमिताभ बच्चन की नातिन ने तो सबका सिर ही गौरव से ऊंचा कर दिया है। अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा हाल ही में ग्रेजुएट हुई है। नव्या ने एक प्लेटफार्म लांच किया है जो महिलाओं के हेल्थ के लिए है। चलिए आपको बताते है इस प्लेटफार्म के बारें में। 

PunjabKesari

पहले दादी, फिर मां और अब बेटी 

दरअसल, नव्या ने  'आरा हेल्थ' नाम का प्लेटफार्म लांच किया है। यह महिलाओं की हेल्थ प्रोब्लम्स को शेयर और डिसकस करने के लिए है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पेग भी बनाया है। वहां पर उन्होंने अपने प्रोजेक्ट को अच्छे से एक्सप्लेन किया है। वो इतनी छोटी उम्र में ही कुछ बड़ा करने की सोच रही है। वो अपनी मां की तरह ही है। श्वेता बच्चन को भी फिल्मों से ज्यादा बिजनेस में रुची रही। श्वेता फैशन बिजनेस की मालकिन ही है। वहीं दादी रीतू नंदा भी बिजनेस की क्वीन थी। अब घर की बेटी भी इसी विरासत को आगे बढ़ाते हुए महिलाओं के लिए आगे आई है। 

PunjabKesari

क्या है 'आरा हेल्थ' ?

सदीयों से सबसे बड़ी परेशानी यही चलती आ रही है कि महिलाएं अपनी दिक्क़ते शेयर नहीं करती। उन्हें लज्जा आती है अपनी ही परेशानी बताने में। देखा जाए तो आधी बीमारियां इसलिए ठीक नहीं होती क्योंकि उन्हें शेयर नहीं किया जाता है। आरा हेल्थ ने अपने बारें में कुछ सवालों के जवाब दिए है। उन्होंने लिखा 'कौन है हम'?जवाब में था यह वर्चुअल प्लेटफार्म है जहां पर एक औरत को पूरी सीक्रेसी के साथ जांचा जाएगा और ठीक किया जाएगा। यानी कि महिलाएं अपनी किसी भी तरह की दिक्क्त शेयर करें वो भी बिना किसी शर्म के। 

कौन-कौन है फाउंडर ?

उन्होंने इस  जवाब बहुत ही खूबसूरत तरीके से दिया है। उन्होंने लिखा 'हम यंग और आत्मनिर्भर औरतें है जिन्होंने यह प्लेटफार्म अपने-अपने अनुभव के हिसाब से बनाई है। नव्या के साथ-साथ अहिल्या मेहता ,मल्लिका साहने और प्रज्ञा साबू भी है।  

अमिताभ ने दी थी ग्रेजुएशन की बधाई

उनकी ग्रेजुएशन वाली तस्वीर नाना अमिताभ और मामा अभिषेत ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है। वहीं यह फोटो कुछ ही मिनटों में वायरल भी हो गयी थी। साथ ही में अमिताभ जी ने लिखा -"नातिन नव्या, एक यंग स्टूडेंट की जिंदगी में उसका सबसे खास दिन, ग्रेजुएशन डे। वह न्यूयॉर्क के कॉलेज से ग्रेजुएट हो चुकी हैं. लेकिन कोरोना और लॉकडाउन के कारण सेरेमनी कैंसिल कर दी गई। वह नहीं जा पाई, हम सब ने भी इस खास मौके पर नव्या के साथ रहने की योजना बनाई थी. इन सबके बाद भी वह ग्रेजुएशन गाउन और कैप पहनना चाहती थी। इसलिए स्टाफ ने उनके लिए गाउन और कैप तैयार की और नव्या ने अपने घर जलसा में इसे पहनकर खुशी जताई। आप पर बहुत गर्व है नव्या, भगवान आपको आशीर्वाद दें। "

Related News