29 APRMONDAY2024 6:11:36 AM
Nari

Grammy Awards : भारतीयों का चला जादू, फाल्गुनी शाह और  रिक्की केज ने अवॉर्ड किया अपने नाम

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 04 Apr, 2022 03:39 PM
Grammy Awards : भारतीयों का चला जादू, फाल्गुनी शाह और  रिक्की केज ने अवॉर्ड किया अपने नाम

Grammy Awards 2022 इस बार भारत के लिए भी बेहद खास साबित हुआ। दो भारतीयों ने पुरस्कार जीतकर देश का नाम रोशन कर दिया है। न्यूयॉर्क में रहने वाली भारतीय-अमेरिकी गायिका फाल्गुनी शाह और बेंगलुरू में रहने वाले संगीतकार रिक्की केज़ को  ग्रैमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। रिक्की का दूसरा ग्रैमी पुरस्कार है।

PunjabKesari

फाल्गुनी की बात करें तो उन्हे  ‘ए कलरफुल वर्ल्ड’ के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल एल्बम श्रेणी में ग्रैमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। शाह को ‘फालू’ नाम से भी पहचाना जाता है। मुंबई में जन्मी गायक-गीतकार ने पुरस्कार के लिए ग्रैमी का आयोजन करने वाली ‘रिकॉर्डिंग अकादमी’ का सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम पर शुक्रिया अदा किया।

PunjabKesari

शाह ने पुरस्कार समारोह की तस्वीरें शेयर कर लिखा-, ‘‘ आज के जादुई दिन को बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। ‘ग्रैमी प्रीमियर सेरेमनी’ में प्रस्तुति देना और फिर ‘ए कलरफुल वर्ल्ड’ एल्बम के लिए काम करने वाले सभी बेहतरीन लोगों की ओर से पुरस्कार लेना सम्मान की बात है।’’ उन्होंने कहा-  हम हमारे काम की इस तरह से सराहना करने के लिए ‘रिकॉर्डिंग अकादमी’ के शुक्र-गुजार हैं। बहुत-बहुत शुक्रिया।’’

PunjabKesari
वहीं रिक्की केज़ को ‘डिवाइन टाइड्स’ के लिए सर्वश्रेष्ठ नयी एल्बम श्रेणी में ग्रैमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।  अमेरिका में जन्मे संगीतकार ने प्रतिष्ठित ब्रिटिश रॉक बैंड ‘द पुलिस’ के ड्रमर स्टीवर्ट कोपलैंड के साथ पुरस्कार साझा किया। कोपलैंड ने एल्बम में केज़ के साथ काम किया है।

PunjabKesari

मंच पर पुरस्कार लेने पहुंचे केज़ ने दर्शकों का अभिवादन नमस्ते कहकर किया। केज़ ने सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम पर पुरस्कार समारोह की एक तस्वीर शेयर कर लिखा- ‘‘ एल्बम ‘डिवाइन टाइड्स’ के लिए ग्रैमी पुरस्कार जीतकर काफी खुश हूं। मेरे साथ खड़े शख्स स्टीवर्ट कोपलैंड का आभारी हूं। आप सभी को प्यार। यह मेरा दूसरा और स्टीवर्ट का छठा ग्रैमी है।’’ केज़ को इससे पहले 2015 में ‘विंड ऑफ समसारा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ ‘न्यू एज़ एल्बम’ श्रेणी में ग्रैमी पुरस्कार मिला था।
 

Related News