31 OCTSATURDAY2020 10:49:15 AM
Nari

OMG! यहां मनाया गया 'सबसे बड़ा एडल्ट फेस्टिवल', महंगी कीमत चुकाकर आए लोग

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 01 Oct, 2020 10:57 AM
OMG! यहां मनाया गया 'सबसे बड़ा एडल्ट फेस्टिवल', महंगी कीमत चुकाकर आए लोग

दुनियाभर के देशों में अलग-अलग तरह के फेस्टिवल मनाए जाते हैं। कुछ फेस्टिवल तो ऐसे होते हैं, जो हर किसी को हैरान कर देते हैं। बहुत से फेस्टिवल तो ऐसे होते हैं, जिनके बारे में कम ही लोग जानते है। ऐसे ही इंग्लैंड में होने वाले एक फेस्टिवल भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

इंग्लैंड में हुआ सबसे बड़ा एडल्ट फेस्टिवल

दरअसल, हाल ही में इंग्लैंड में यूरोप का 'सबसे बड़ा एडल्ट फेस्टिवल' आयोजित किया गया, जिसमें सेक्शुअल चॉइस के करीब 700 स्विंगर्स शामिल हुए थे। जुलाई के पहले वीकेंड में शुरू हुआ यह फेस्टिवल करीब 3 दिन तक चला था। इस फेस्टिवल में शामिल होने के लिए लोगों ने 35 हजार रुपए तक की कीमत चुकाई थी। स्विंगफिल्ड नाम के इस फेस्टिवल में युवक, युवतियों से लेकर LGBT सहित सभी सेक्शुअल च्वॉइस के लोग शामिल हुए थे।

PunjabKesari

स्थानीय लोगों ने  उठाए सवाल

इस फेस्टिवल का आयोजन इंग्लैंड के वॉर्केस्टरशायर नामक गांव में किया गया था, जहां लोगों के रूकने का इंतजाम खुले मैदान में टेंट लगाकर किया गया था। हालांकि स्थानीय लोगों ने इस फेस्टिवल पर सवाल उठाए, जिसके कारण आयोजन स्थल पर कड़ी सुरक्षा थी।

PunjabKesari

आयोजकों की पहचान रखी गई गुप्त

यही नहीं, फेस्टिवल में शामिल होने वाले लोगों को भी किसी व्यक्ति या प्रेस से बात करने की परमिशन नहीं थे। वहीं, आम व्यक्ति या प्रेस को फेस्टिवल में आने की अनुमति भी नहीं थी। फेस्टिवल में आने वाले लोग अपनी पसंद से नाम बदलकर शामिल हुए थे, जैसे हॉट वाइव्स, यूनिकॉर्न्स, बुल्स आदि। पहचान के लिए हर व्यक्ति को एक बैंड दिया गया था।

पूरी तरह से किया गया कानूनों का पालन

आयोजकों का दावा है कि फेस्टिवल में उन्होंने स्थानीय कानूनों का पालन किया और लाइसेंस भी लिया। फेस्टिवल को सीक्रेट रखते हुए टिकट खरीदने वालों को इवेंट से कुछ घंटे पहले ही पता दिया गया था। स्विंगफिल्ड की वेबसाइट के मुताबिक, हर साल होने वाले इस फेस्टिवल में आयोजकों को किसी तरह की सेक्शुअल सर्विस नहीं दी जाती।

PunjabKesari

Related News