03 MAYFRIDAY2024 9:42:02 AM
Nari

छोटा सा 5 रुपये का सिक्का बदल देगा किस्मत, अक्षय तृतीया पर कर लें ये अचूक उपाय

  • Edited By palak,
  • Updated: 13 Apr, 2023 06:06 PM
छोटा सा 5 रुपये का सिक्का बदल देगा किस्मत, अक्षय तृतीया पर कर लें ये अचूक उपाय

हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया का त्योहार भी बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस बार अक्षय तृतीय 22 अप्रैल को मनाई जाएगी। इस दिन सोना की खरीददारी करना भी बहुत ही शुभ माना जाता है। माना जाता है कि इस दिन खरीदा गया सोना अक्षय रहता है और घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास रहता है। परंतु यदि आप इस दिन सोना नहीं खरीद सकते तो सिर्फ 5 रुपये का सिक्का आपकी किस्मत बदल सकता है। चलिए आपको बताते हैं इससे जुड़ा उपाय...

धन में होगी वृद्धि 

अन्न को भी हिंदू धर्म में बहुत ही पवित्र माना जाता है इस शास्त्र में इसे सोने के समान माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, अक्षय तृतीया के दिन एक मुट्ठी जौ में 5 रुपये का सिक्का रखकर लाल कपड़े में बांध लें। इस कपड़े को तिजोरी में रखें। मान्यताओं के अनुसार, इससे धन में वृद्धि होगी और मां लक्ष्मी की आपके परिवार पर कृपा बनी रहेगी। 

PunjabKesari

भगवान विष्णु को करें अर्पित 

5 रुपये का सिक्का आप भगवान विष्णु को जरुर चढ़ाएं। मान्यताओं के अनुसार, इससे धन लाभ होता है। 5 रुपये के 5 सिक्के लें और  भगवान विष्णु का मंत्र ऊं वैष्णवे नम: का जाप करते हुए उन्हें सिक्का अर्पित करें। इसके बाद सिक्कों को मंदिर में रखें। इससे भगवान विष्णु का आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा। 

पीले कपड़े में बांधे 5 रुपये का सिक्का 

अक्षय तृतीया ने 5 दिन पहले ही 5 रुपये का सिक्का घर की पूर्व दिशा में बांध दें। इसके बाद अक्षय तृतीया वाले दिन 5 रुपये का सिक्का की पूजा करें। पूजा करने के बाद सिक्का भगवान विष्णु के मंदिर में चढ़ा दें। इससे पैसे की तंगी दूर होगी और अटका हुआ पैसा भी वापिस मिलेगा। 

PunjabKesari

श्रीकृष्ण को करें अर्पित 

इस दिन 5 रुपये का सिक्का चंदन का तिलक लगाकर पूरी श्रद्धा के साथ भगवान श्रीकृष्ण को चढ़ाएं। इससे जीवन में पैसे का आगमन होगा। इसके अलावा इस दिन ब्रह्मा मुहूर्त में तुलसी के पौधे में 5 रुपये का सिक्का गाड़ दें। इससे घर के सदस्यों की उन्नति होगी और धन बाधित करने वाला दोष भी दूर होगा। 

PunjabKesari

 


 

Related News