29 APRMONDAY2024 10:46:21 PM
Nari

घर पर ही सिर्फ 2 रुपये खर्च कर करें पेडिक्योर, मिलेगा पार्लर से भी अच्छा रिजल्ट

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 10 Apr, 2024 12:23 PM
घर पर ही सिर्फ 2 रुपये खर्च कर करें पेडिक्योर, मिलेगा पार्लर से भी अच्छा रिजल्ट

महिलायें अकसर पार्लर में बहुत से ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं जिनमें से एक पेडिक्योर भी है। आपको जानकारी के लिए बता दें के पैरों की केयर के लिए पेडिक्योर किया जाता है जिसकी मदद से पैर बेहद सवस्थ और खूबसूरत हो जाते हैं। ये प्रोसेस बेहद महंगा है जो आज कल के समय में काफी पसंद किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं के आप पेडिक्योर पार्लर से बेहतर और बिना ज्यादा पैसे खर्च किए अब घर पर कर सकती हैं। जी हां, हम आपको आज घर बैठे सिर्फ 2 रुपए में पेडिक्योर करने का बेहतरीन तरीका बताते हैं- 

PunjabKesari

सामग्री-
आधा टब गुनगुना पानी, 2 चम्मच समुद्री नमक, 1 नींबू, 1 पैकेट शैम्पू, आधा चम्मच हल्दी, नेलकटर

पेडीक्योर करने का तरीका- सबसे पहले आप अपने पैरों को साफ़ पानी से 
धोएं। अब आप टब में आधा टब गुनगुना पानी लें और उसमें 2 चम्मच समुद्री नमक, 1 पैकेट कोई भी शैम्पू और आधा चम्मच हल्दी मिलाएं। अब इस पानी में आप आधा नींबू का जूस मिलाएं। अब इस अपनी में आप अपना पैर डालें और 10 मिनट तक उसी तब में अपना पैर रखें। 10 मिनट के बाद आप टब में से अपना पैर निकालें और आधे नींबू को अपने पैरों पर रगड़ें।

PunjabKesari

इसके बाद आप एक बार फिर अपने पैरों को आधा टब गुनगुना पानी में डालें और ब्रश के ज़रिये एड़ियों के डेड स्किन को निकालें। जब डेड स्किन पूरी तरह से निकल जाये तो अपने पैरों को एक बार फिर से गुनगुने पानी से धोएं और फिर अपने नेल्स को नेल कटर से कट करें और अपना पसंदीदा नेल पेंट लगाएं।इस तरहं आप घर पर खूबसूरती से पेडिक्योर कर सकेंगी।

Related News