20 MARWEDNESDAY2019 4:18:15 AM
Nari

कमंडल लिए लाफिंग बुद्धा होते है लकी, जानिए इनको रखने के 10 लाभ

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 15 Mar, 2019 04:36 PM
कमंडल लिए लाफिंग बुद्धा होते है लकी, जानिए इनको रखने के 10 लाभ

चीन में लाफिंग बुद्धा की मान्यता काफी है जिन्हें घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। वहीं इनका बड़ा सा पेट समृद्धि और हंसता हुआ चेहरा खुशहाली का प्रतीक माना जाता है। क्या आप जानते है कि हर वास्तु दोष दूर करने के लिए लाफिंग बुद्धा की अलग-अलग प्रतिमा घर में रखनी चाहिए? अगर नहीं तो चलिए जानते है कौन सी प्रतिमा किस उद्देश्य के लिए रखनी चाहिए। 

 

लाफिंग बुद्धा के प्रकार 
मानसिक शांति 

मानसिक तनाव से अक्सर घिरे रहते हैं तो इसमें वास्तु दोष भी हो सकता हैं। ऐसे में बेहतर होगा कि ध्यानमग्न बैठे हुए लाफिंग बुद्धा घर में रखें। इससे मन में उथल पुथल नहीं मचती और काम में मन लगता है।

 

संतान सुख

अगर आपको लंबे समय तक संतान प्राप्ति नहीं हो रही हैं तो ऐसे में घर में कई सारे बच्चों के साथ बैठे हुए लाफिंग बुद्धा घर में रखें। ऐसी मूर्ति रखने से जल्द ही संतान सुख प्राप्त होगा।

PunjabKesari

अच्छा भाग्य

अगर आप लगातार आर्थिक तंगी से गुजर रहे है तो घर में लाफिंग बुद्धा की ऐसी मूर्ति रखे जो अपने दोनों हाथों में कमंडल लिए हुए हो। घर में लाफिंग बुद्धा की इस प्रतिमा को रखने से अच्छा भाग्य मिलता है और पैसों की किलल्त भी दूर हो जाती हैं।

 

अच्छा स्वास्थ्य 

अगर आप घर में कोई न कोई किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त रहता है तो इसमें भी वास्तु दोष हो सकते है। ऐसे में खुद बीमारी रहित रखने के लिए घर में ऐसे लाफिंग बुद्धा रखें जिनके हाथ में पीले रंग का जापानी फूल हो। ध्यान रखें कि इस प्रतिमा को बीमारी व्यक्ति के तकिए का पास रखें। ऐसा करने से उसके स्वास्थ्य में सुधार आएगा और परिवार में खुशहाली बनी रहेगी। 

 

नकारात्मक शक्तियों से बचाव 

यदि अपने घर को लोगों की बुरी नजरों व नकारात्मक शक्तियों से बचाए रखना चाहते है तो घर में ड्रैगन के साथ बैठे हुए लाफिंग बुद्धा शुभ माने जाते हैं। क्योंकि इनको रखने से बुरी शक्तियों का वास घर में नहीं होता और सकारात्मकता बनी रहती हैं। 

PunjabKesari

आत्मविश्वास में कमी 

अगर आपके आत्मविश्वास में कमी है और आपको छोटे-बड़े निर्णय लेने से डर लगता है तो घर में धातु से बनी हंसती हुई लफिंग बुद्धा की मूर्ति रखें। इससे आपको आत्मविश्वास हमेशा बढ़ा रहेगा और निर्णय लेने की शक्ति में वृद्धि होगी।

 

उपहार देने के लिए

यदि किसी को उपहार में लाफिंग बुद्धा देना चाहते है तो लेटे हुए लाफिंग बुद्धा देने दीजिए क्योंकि यह देने वाले और लेने वाले दोनों के लिए काफी लाभकारी होते है। इससे दोनों को सुख-समृद्धि प्राप्त होती हैं। 

PunjabKesari

ऑफिस में तरक्की

ऑफिस में नाव में बैठे हुए लाफिंग बुद्धा रखने से काफी लाभ होता है लेकिन ध्यान रखें कि नाव ऑफिस के अंदर की ओर आती हु़ई दिखाई दे। इससे काम में हमेशा तरक्की मिलेगी। 

 

रोजगार में वृद्धि 

कंधे पर पोटली लिए लाफिंग बुद्धा ऑफिस या दुकान में रखने से रोजगार में वृद्धि होती है। अगर नया रोजगार शुरु किया है तो लाफिंग बुद्धा रखने से मुनाफा भी ज्यादा होता है। 

PunjabKesari

Related News

From The Web

ad