26 APRFRIDAY2024 12:49:09 AM
Nari

आई लाइनर लगाने के 6 डिफरेंट तरीके, हर बार दिखें यूनिक

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 04 Jan, 2019 06:16 PM
आई लाइनर लगाने के 6 डिफरेंट तरीके, हर बार दिखें यूनिक

बिना लाइनर के आपका मेकअप अधूरा है मगर हर बार एक जैसा लाइनर भी आपको बोरिंग दिखा सकता है। बेहतर होगा कि हर ओकेशन्स के लिए अलग-अलग स्टाइल से लाइनर लगाए जो आपको भीड़ में भी अलग पहचान दिलाएंगा। अगर आप सोच रही है कि हर बार डिफरैंट लाइनर कैसे लगाए? तो आज हम आपको 5 तरीके के आईलाइनर स्टाइल बताएंगे जिन्हें आप भी फॉलो कर सकती हैं। 


कैट आईलाइनर

कैट आईलाइनर आपको ड्रॉमेटिक के साथ बोल्ड लुक देगा। इसे सही तरीके से लगाने के लिए लिक्विड या जेल लाइनर इस्तेमाल करें। अंदर की तरफ एक पतली लाइन बनाएं। जैसे-जैसे बाहर की तरफ बढ़ें, लाइन को मोटा करते जाएं। फिर नीचे की तरफ पतला लाइनर लगाएं और उसे ऊपर की तरफ से निकाले गए बाहरी लाइनर से मिला दें। फिर मस्कारा लगाए। 

PunjabKesari, Cat Eyeliner Image, Nari

डबल विंग्स लाइनर

आप अगर किसी पार्टी में जा रही है तो यह लाइनर स्टाइल अपना सकती है। दो विंग्स बनाने के लिए पहले आंखों के अंदर के कोने (नाक के पास वाला कोना) से आईलाइनर लगाते हुए पलक के ऊपर पतली-सी लाइन खींच लें। फिर किनारे पर लाइनर को थोड़ा-सा बाहर निकाल कर छोड़ दें। फिर नीचे वाले हिस्से के किनारों पर लाइनर को बाहर की तरफ निकाल दें। ऊपर वाले विंग्स और नीचे की विंग्स को अलग-अलग ही रहने दें। 

PunjabKesari, Nari, Double winged Liner Image

रेट्रो स्टाइल लाइनर 

बॉलीवुड दीवाज में लाइनर का यह ट्रेंड खूब देखने को मिलता है जो आपको काफी डिफरैंट लुक देगा। इसे लगाने के लिए ऊपरी बरौनी रेखा में लिक्विड लाइनर लगाएं और कोर्नर तक कई कोट लगाएं और इसे सूखने दें। अब फ्लिक खींचे और लाइनर से कनेक्ट करें। इसके बाद ऊपरी पलकों को मस्कारें के कई कोट दें। 

PunjabKesari, Nari, Retro eyeliner image

PunjabKesari, Nari, Retro eyeliner image

स्मज लाइनर 

स्मजिंग लाइनर काफी पॉपुलर है जो आंखों को ग्लैमरस लुक देता है। लगाने के लिए दोनों पलकों पर सामान्य रूप से लाइनर लगाएं। अब इसे थोड़ा स्मजिंग करके मुलायम बनाएं। खासकर निचली पलक और ऊपरी पलके के किनारे को स्मज करें। अट्रेक्टिव लुक देने के लिए डार्क आईशैडो इस्तेमाल करें। 

PunjabKesari

नैचुरल लाइनर

यह देखने में जितना आसान है, उतना ही ग्लैमरस लुक भी देता है। आप इस तरह के लाइनर के लिए पेंसिल या लिक्विड लाइनर इस्तेमाल कर सकती है। नीचे की पलकों को खाली छोड़ दें। इसके बाद न्यूड पेंसिल को काजल की तरह अंदर की तरफ लगाएं। इससे आपकी आंखे बड़ी लगेगी। 

PunjabKesari, Natural Liner Image, nari

चौड़ा विंग्ड लाइनर

आप अगर बिंग्ड लाइनर लगा रही है तो इसे थोड़ा मोटा भी रख सकती है। इससे आपकी आंखें काफी आकर्षित लगेगी और छोटी आंखों भी बड़ी दिखेगी। 

PunjabKesari, Thick Winged Liner Image

आंखों की बनावट के हिसाब लगाएं लाइनर

राउंड शेप्‍ड आईज

राउंड शेप्‍ड आंखों पर विंग्‍ड आईलाइनर बहुत काफी सूट करेगा। 

 

बादाम के जैसी आंखें 

आंखों की बनावट बिल्‍कुल बादाम के आकार की है तो भी विंग्‍ड आईलाइनर स्‍टाइललगाएं और इसके कॉर्नर को फिल्‍क्‍स का अंदाज दें।
 

स्‍मॉल आईज

आंखें छोटी है तो बॉटम लाइन पर डार्क लाइनर न लगाएं। लाइनर को टॉप लैश लाइन से पतली लाइन के साथ स्‍टार्ट करें और एंड पर इसका आकर मोटा कर दें। 

 

बड़ी आंखें के लिए लाइनर

आंखें बड़ी-बड़ी हैं तो कैट आईलाइनर और विंग्‍ड स्‍टाइल दोनों को कभी ही आप सूट करेंगे। 


 
उभरी हुई आंखें 

आंखों का आकार उभरा है तो अपनी आंखों पर स्‍टार्टिंग लाइन से लेकर एंड कॉर्नर तक मोटा या पतला एक जैसा लाइनर लगाए। 

Related News