06 MAYMONDAY2024 7:47:53 AM
Nari

क्या COVID Vaccination ने ली ऑस्कर कैबरेरा एडम्स की जान? हार्ट अटैक से मौत के बाद बवाल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 28 Jun, 2023 10:43 AM
क्या COVID Vaccination ने ली ऑस्कर कैबरेरा एडम्स की जान? हार्ट अटैक से मौत के बाद बवाल

महज 28 साल की उम्र में बास्केटबॉल प्लेयर ऑस्कर कैबरेरा एडम्स की हार्ट अटैक से मौत के मामले ने सब को चौंका दिया है। कुछ ही दिनों पहले उन्होंने दावा किया था कि कोविड-19 वैक्सीन की वजह से उनको दिल में मायोकार्डिटिस विकसित हुआ था। डोमिनिकन बास्केटबॉल टीम इस घटना के बाद से सदमे में हैं। डोमिनिकन स्पोर्ट्स कमेंटेटर हेक्टर गोमेज ने इसकी जानकारी दी। कैबरेरा एडम्स सैंटो डोमिंगो के स्वास्थय केंद्र में अपना परीक्षण करा रहे थे जब उन्हें कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ा। कहा जा रहा है कि वो जिस बीमारी से पीड़ित थे, उससे उनका दिल कमजोर होने की आशंका जताई जा रही है। ये भी कहा जा रहा है कि इससे उनके दिल की ब्लड पंप करने की क्षमता कम हो गई हो। 

PunjabKesari

एथलीट के निधन की पुष्टि के बाद, एक उनका एक पोस्ट पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें उन्हें खुद कहा है कि कोविड-19 की वैक्सीन लेने के बाद से वो बीमार हो गए थे। 

उन्होंने बताया, 'मुझे वैक्सीन लेने के बाद से गंभीर मायोकार्डिटिस हो गया और ये मुझे पता था। कई लोगों ने मुझे चेतवानी दी थी।' उन्होंने आगे लिखा था, लेकिन ये जरूरी था और इसको लिए बिना में काम नहीं कर सकता था। मैं एक अंतरराष्ट्रीय पेशेवर एथलीट हूं और स्पेन में खेल रहा हूं। मुझे कोई हेल्थ प्रॉब्लम भी नहीं है, कुछ भी नहीं, वंशानुगत नहीं, कुछ भी नहीं।

 

PunjabKesari

मैं अचानक मैच के बीच में जमीन पर गिर गया और लगभग मरने वाली हालत हो गई थी। मैं 11 अलग-अलग कार्डियोलॉजी परीक्षण किए हैं, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। वहीं ऑस्कर की मौत ने COVID टीकाकरण से जुड़े संभावित जोखिमों और स्वास्थ्य केंद्र प्रक्रियाओं की पर्याप्तता पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।

Related News