25 APRTHURSDAY2024 12:30:44 PM
Nari

ग्लोइंग स्किन और हैल्दी बालों के लिए दीपिका पादुकोण का ये है बेसिक रुटीन, आप भी जानें

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 31 Jul, 2021 03:44 PM
ग्लोइंग स्किन और हैल्दी बालों के लिए दीपिका पादुकोण का ये है बेसिक रुटीन, आप भी जानें

बाॅलीवुड की टाॅप अभिनेत्रियों में शामिल दीपिका पादुकोण का लुक अकसर सुर्खियों में रहता है। दीपिका कुछ भी पहने वह हर ड्रैस में बेहद लाजवाब दिखाईं देती हैं। इसके अलावा दीपीका की ब्यूटी का भी कोई मुकाबला नहीं है। अकसर उनके फैंस दीपीका के ब्यूटी सिक्रेट जानने के इच्छुक रहते हैं। वहीं आज हम आपकों दीपीका के ब्यूटी के सभी सिक्रेटस शेयर करने जा रहे हैं जिन्हें आप भी फाॅलो कर अपनी स्किन को हमेशा ग्लोइंग और जवां बना सकती हैं।

PunjabKesari

हमे ज्यादातर यह सोचते है कि बाॅलीवुड हिरोइन खुद सुंदर बनाने के लिए महंगे प्रोडक्टस का इस्तेमाल करती हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दीपीका का बेसिक स्किन केयर रुटीन इतना सहज और सरल है कि हर आम लड़की और महिला कितनी भी व्यस्तता हो इसे आसानी से फाॅलो कर सकती हैं तो आईए जानते हैं दीपीका का ब्यूटी सिक्रेट्स

एक इंटरव्यू के दौरान दीपिका ने अपनी त्वचा और बालों को हेल्दी बनाए रखने के लिए कुछ टिप्स शेयर किए थे। जिसमें उन्होंने बताया था कि वह अपना पूरा फोकस इस बात पर रखती है कि पूरे दिन खुद को पोषण रख सके।  इसके लिए वह कुछ बेसिक बातों का ध्यान रखती है।

PunjabKesari

हेयर टिप्स-
दीपिका ने बताया कि वह हर दिन अपने बालों में नारियल तेल से मालिश करती है। ताकि उनके बाल शाइनी-सॉफ्ट और हेल्दी बने रहें। इलके साथ ही डेली मसाज से मेरे बालों में वॉल्यूम बना रहता है। साथ ही डेली डैमेज कंट्रोल में भी नारियल तेल की मसाज  मदद करती है।

ग्लोइंग त्वचा के सीक्रेट
ग्लोइंग त्वचा के लिए दीपिका ने बताया किवह हर दिन अपनी त्वचा पर मॉइश्चराइजर लगाती है। मॉइश्चाराइजिंग क्रीम के साथ मैं सनस्क्रीन का भी उपयोग करती है। दिन में मैंने चाहे कितना भी लाइट मेकअप क्यों ना किया हो, रात को सोने से पहले वह क्लींजिंग का पूरा ध्यान रखती है और इसके बाद मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगा कर सोती है।

PunjabKesari

स्किन केयर टिप्स 
दीपीका के अनुसार, ग्लोइंग स्किन के लिए आपकी बॉडी का हर समय हाइड्रेट रहना बहुत जरूरी है। इसलिए वह दिनभर पर्याप्त मात्रा में पानी पीती है, इसके साथ बैलंस्ड डायट लेती हूं और नींद पूरी करना मेरा टारगेट होता है। ताकि बॉडी और स्किन को रिपेयरिंग का पूरा समय मिल सके।

फिटनेस मंत्र
दीपीका के अनुसार वह अपनी फिटनेस के लिए सभी काम करती है, साथ ही हर दो घंटे में थोड़ा-बहुत कुछ खाती रहती है। ताकि मेटाबॉलिज़म सही से काम करें, त्वचा को पोषण मिलता रहे और शरीर में ऊर्जा का स्तर बना रहे।
 

Related News