19 APRFRIDAY2024 8:39:51 AM
Nari

सिर्फ 15 मिनट, गायब हो जाएगी गर्दन-कोहनियों पर जमी मैल

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 25 Jul, 2020 02:44 PM
सिर्फ 15 मिनट, गायब हो जाएगी गर्दन-कोहनियों पर जमी मैल

चेहरे को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए कई महंगे प्रोडक्ट और घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन अक्सर ये देखा जाता है कि महिलाएं चेहरे की सुंदरता पर ज्यादा ध्यान देती है। शरीर के बाकी हिस्से पर अगर कालापन दिखाई दे तो चेहरे की खूबसूरती फीकी पड़ जाती है। इसलिए अपनी गर्दन और कोहनियों पर भी ध्यान देना जरूरी है। आज हम आपको ऐसी ट्रिक बताएंगे जिससे आपकी गर्दन और कोहनी में जमा कालापन 15 मिनटों में दूर हो जाएगा। 

PunjabKesari

ऐसे तैयार करें पेस्ट

इसके लिए सबसे पहले नींबू को आधा काट कर उसपर नमक छिड़कें। अब एक कटोरी में ईनो या फिर खाने वाला सोडा और सफेद रंग का टूथपेस्‍ट डालकर एक पेस्ट तैयार करें।

गर्दन-कोहनियों पर करें अप्लाई 

अब नमक लगे नींबू को अच्छी तरह अपनी गर्दन और कोहनियों पर रगड़ें। इसे 15 मिनट लगा रहने दें। इसके बाद किसी गीले कपड़े से पोछ कर तैयार किए गए पेस्ट को गर्दन और कोहनियों पर लगाएं। पेस्ट के सूखने के बाद गीले कपड़े से पोछ लें। उसके बाद अपनी गर्दन और कोहनियों पर मॉइस्‍चराइजर लगाएं।

PunjabKesari

बेकिंग सोडा के फायदे

बेकिंग सोडा त्वचा के पीएच लेवल का संतुलन बनाए रखता है। जिससे स्‍किन चमकदार बनी रहती है। इसके अलावा ये स्‍किन पर मुंहासों के कारण पड़े दाग-धब्‍बों को मिटाता है।

PunjabKesari

त्चचा के लिए टूथपेस्‍ट के फायदे

दांतों को साफ करने वाला टूथपेस्‍ट स्किन को भी साफ करता है। ये त्वचा के पोर्स को बंद करता है, स्किन टाइट करता है और चेहरे को चमकदार बनाता है। इसके अलावा वाइटनिंग गुणों से भरपूर टूथपेस्ट सनटैन को दूर करता है।

PunjabKesari

Related News