28 APRSUNDAY2024 2:01:35 PM
Nari

52 साल की उम्र में भी एक्ट्रेस भाग्यश्री कैसे दिखती है जवां, बताया अपना ब्यूटी सिक्रेट्स

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 30 Jun, 2021 03:22 PM
52 साल की उम्र में भी एक्ट्रेस भाग्यश्री कैसे दिखती है जवां, बताया अपना ब्यूटी सिक्रेट्स

हम अकसर बॉलीवुड अभिनेत्रीयों को यंग और बेहद खूबसूरत अंदाज में देखते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनकी इस  खूबसूरती और जवां स्किन के पीछे क्या राज हैं तो आईए जानते हैं बॉलीवुड अभिनेत्री भाग्‍यश्री से जिन्होंने अपने सोशल मीडिया पर फिटनेस और हमेशा जवां स्किन के लिए कुछ अहम टिप्स अपने फैंस के साथ सांझा किए हैं। 

बॉलीवुड अभिनेत्री भाग्‍यश्री ने अपनी एक्टिंग से जहां लाखों करोड़ों फैन बनाए वहीं वह अपनी फिटनेस और खूबसूरती की वजह से भी कई लोगों को दिवाना बना चुकी हैं। 

PunjabKesari

आपकों बतां दें कि भाग्‍यश्री की इस खूबसूरत और जवां स्किन के पीछे कई तरह के घरेलू नुस्खें है।इसी वजह से वह 52 साल की उम्र में भी कहीं ज्‍यादा जवां, खूबसूरत और फिट नजर आती हैं। भाग्‍यश्री  सोशल मीडिया  पर काफी एक्टिव रहती हैं औऱ आए दिन अपने फांस के साथ नए नए वीडियो पोस्ट शेयर करती रहती हैं। 

हाल ही में भाग्‍यश्री ने अपने कुछ ब्‍यूटी सीक्रेट्स को अपने फैंस के साथ सांझा किए थे। कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम पर भाग्‍यश्री ने कोलेजन बूस्टिंग फूड्स के बारे में जानकारी साझा की थी, अगर आप भी बढ़ती उम्र में भी दिखना चाहते हैं जवां और खूबसूरत तो इन फूड्स को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं।

PunjabKesari

भाग्‍यश्री ने शेयर की कोलेजन बढ़ाने वाली डाइट -
दरअसल, भाग्‍यश्री ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर कोलेजन बढ़ाने वाली डाइट फैन के साथ शेयर की थी जिसमें उन्होंने इनमें खट्टे फल, जामुन, काजू, टमाटर, पत्तेदार साग, सी फूड्स और बोन ब्रोथ के बारे में बताया है, इतना ही नहीं भाग्‍यश्री ने वीडियो के कैप्‍शन में  लिखा है कि 'यौवन ऊपरी नहीं होता, यह एक ऐसी चीज है जिसको बनाए रखने के लिए हमें अंदर से काम करने की जरूरत है।

क्या है कोलेजन?
जानकारी के लिए आपकों बतां दें कि कोलेजन शरीर द्वारा निर्मित एक प्रोटीन है और यह न केवल त्वचा की लोच के लिए, बल्कि आपके जोड़ों के लिए भी जरूरी होता है और शरीर के अंगों के चारों ओर एक सुरक्षात्मक आवरण बनाता है। ऐसे में सही डाइट लंबे समय तक हेल्‍दी और जवां बनाए रखने में मददगार करती है।

PunjabKesari

हेल्दी और खूबसूरत स्किन के लिए कोलेजन काफी महत्‍वपूर्ण -
 दरअसल, स्किन पर आने वाले उम्र के प्रभाव को दूर करने के लिए कोलेजन काफी मददगार होता है और त्वचा को हमेशा  जवां बनाए रखता है। हेल्दी और खूबसूरत स्किन के लिए कोलेजन काफी महत्‍वपूर्ण होता है।

शरीर में कोलेजन के उत्पादन के लिए खाएं ये आहार- 
शरीर में कोलेजन के उत्पादन के लिए विटामिन-सी का होना बहुत जरूरी है। इसलिए अपनी डाइट में खट्टे फल जैसे कि संतरा, नींबू आदि जरूर शामिल करे। इसके अलावा आप बेरीज का भी सेवन कर सकते हैं इसमें भी विटामिन सी भरपूर होता हैं।

PunjabKesari

इतना ही नहीं काजू भी शरीर में कोलेजन बनाने की क्षमता को बढ़ाता है, वहीं टमाटर भी विटामिन-सी से भरपूर होता है। साथ ही बोन ब्रोथ कैल्शियम, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, कोलेजन आदि कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है, इसे भी अपनी डाइट में जरूर शामिल करें।

C Foods भी देता है त्वचा, जोड़ों, हड्डियों को मजबूती-
बेहतर और निखरी त्वचा के लिए आप पत्तेदार साग को भी अपनी डाइट में जरूर शामिल करे। इसके अलावा सी फूड्स भी त्वचा, जोड़ों, हड्डियों आदि को मजबूत बनाए रखता है। इन पदार्थों का सेवन करने से इनका लचीलापन बना रहता है।

Related News