03 MAYFRIDAY2024 6:38:52 PM
Nari

बच्चों के लिए स्पेशल बनाएं Christmas, पेरेंट्स गिफ्ट में दें ये Unique चीजें

  • Edited By palak,
  • Updated: 24 Dec, 2022 01:19 PM
बच्चों के लिए स्पेशल बनाएं Christmas, पेरेंट्स गिफ्ट में दें ये Unique चीजें

कल सारी दुनिया में क्रिसमस का त्योहार मनाया जाएगा खासकर बच्चों को इस त्योहार का बहुत ही शोक होता है। इस दिन सांता बच्चे को नए-नए गिफ्ट्स देते हैं। बच्चे भी लाल टोपी और सूट पहनकर त्योहार को एंजॉय करते हैं, ऐसे में पेरेंट्स भी बच्चों के लिए सांता बनकर उन्हें  यूनिक गिफ्ट्स देते हैं। अगर आप भी इस बार अपने बच्चों को क्रिसमस पर कुछ स्पेशल गिफ्ट्स देना चाहते हैं तो यहां से आइडिया ले सकते हैं। 

किंडल बुक 

अगर आपके बच्चे को पढ़ने का शौक है तो आप उन्हें किंडल बुक दे सकता है। नई टेक्नोलॉजी के डिफ्रेंट और यूनिक आइडिया के लिए आप उन्हें यह गिफ्ट दे सकते हैं। किंडल बुक बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ उनके स्वास्थ्य के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता है। इसमें लगा हुआ डिवाइस पीपीआई ग्लेयर फ्री डिस्पले बच्चों की आंखों के लिए भी बिल्कुल सेफ माना जाता है। 

PunjabKesari

ड्राइंग आइटम्स 

यदि आपका बच्चा आर्ट में दिलचस्पी रखता है तो आप उसे ड्राइंग आइटम्स गिफ्ट दे सकते हैं। गिफ्ट बच्चों को पसंद भी आएगा और वो इसका इस्तेमा ल भी रोज कर सकते हैं। इन गिफ्ट्स के साथ बच्चे सभी को अपनी क्रिएटिविटी भी दिखा पाएंगे। 

चेस गेम 

चेस एक दिमागी गेम के तौर पर खेला जाता है। चेस खेलने के लिए बच्चे अपने दिमाग पूरी तरह से गेम में लगाते हैं। 7 साल से ज्यादा उम्र के बच्चों के लिए बच्चों के लिए यह गेम एकदम परफेक्ट है। बच्चे इस खेल से उनकी मेमोरी पावर बढ़ेगी। 

PunjabKesari

पौधे करें गिफ्ट 

बच्चों को पौधे गिफ्ट करके आप उन्हें प्रकृति के प्रति जागरुक कर सकते हैं। इससे उनके अंदर नैचर के प्रति अवेयरनेस आएगी। आप छोटे पौधे बच्चे को देंगे तो वह इसके साथ इमोशनली ग्रो करेंगे। 

खिलौने 

बच्चों को खिलौने काफी पसंद होते हैं ऐसे में आप उन्हें कई तोहफे के रुप में खिलौने दे सकते हैं। बॉर्बी डॉल आप अपनी बेटी को दे सकते हैं। वहीं दूसरी ओर आप लड़कों को रोबोट या वीडियो गेम दे सकते हैं। 
PunjabKesari

Related News