23 JANSATURDAY2021 10:09:17 AM
Nari

मेरे ससुर मेरे पिता... पिता से ज्यादा ससुर के क्लॉज हैं ये बॉलीवुड बहुएं

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 25 Aug, 2020 06:40 PM
मेरे ससुर मेरे पिता... पिता से ज्यादा ससुर के क्लॉज हैं ये बॉलीवुड बहुएं

जब कोई लड़की शादी करके नए घर जाती हैं तो उसे नए रिश्ते भी मिलते हैं। मगर इन रिश्तों को निभाने के लिए सोच अच्छी हो तो ससुराल से जुड़ा...हर एक रिश्ता अच्छा होता है। बात अगर ससुर की करें तो शादी के बाद वहीं बहू का दूसरा पिता बन जाता हैं....इस रिश्ते को अच्छे से निभाया जाए तो बहू को पिता के रूप में ससुर मिल जाते हैं, वहीं ससुर को बहू के रूप में बेटी मिल जाती है। भई...बॉलीवुड में तो ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जिनकी अपने ससुर के साथ खूब पटती हैं....यानी वहीं उनके लिए ससुर के रूप में दूसरे पिता हो...

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण एक टेलेंडेड एक्ट्रेस के साथ-साथ घरेलू महिला भी हैं। फिल्मों में वो बोल्ड होती हैं लेकिन सुसराल में एक आदर्श बहू की भूमिका निभाती है। दीपिका की ना सिर्फ अपनी सास के साथ खूब निभती हैं बल्कि वो अपने ससुर जगजीत सिंह भवनानी को भी पिता का दर्जा देती है। दीपिका ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि वो अपने ससुर को अपने सगे पिता जैसा ही मानती हैं।

PunjabKesari

ऐश्वर्या राय बच्चन

भई, इस मामले में तो पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय भी काफी आदर्श बहू कहलाती हैं। ससुर अमिताभ के साथ ऐश की गजब की बॉन्डिंग हैं। ऐश अमिताभ को अपने पिता का दर्जा देती हैं। ऐश्वर्या जब कोई अवॉर्ड लेती हैं या फिर सम्मान पाती हैं तो सबके सामने अपने ससुर का पैर छूकर आशीर्वाद लेती हैं। वैसे तो ऐश्वर्या ने बहुत बार अमिताभ के साथ फिल्मों में काम किया लेकिन असल जिदंगी में दोनों में बाप-बेटी वाली अंडरस्टैंडिंग साफ नजर आती हैं। बता दें कि अमिताभ भी अपनी बहू का पूरा सपोर्ट करते हैं...इस बात का अंदाजा आप उस किस्से से लगा सकते हैं जब एक फेस्टिव के दौरान लोगों ने ऐश की लिपस्किक का मजाक उडाया था और अमिताब ने करारा जवाब देकर लोगों की बोलती बंद की थी।

सोनम कपूर

सोनम कपूर की जितनी अपनी सास के साथ बनती हैं, उससे कई गुणा ज्यादा क्लॉज वो अपने ससुर के हैं। वो अक्सर अपने इन लॉज के साथ वेकेशन मनाने जाती हैं। सोनम अपने ससुर को कितना मानती हैं...इस बात का अंदाजा तो आप उनके उस इंटरव्यू से लगा सकते हैं जब उन्होंने कहा था मैं एक पापा का घर छोड़कर दूसरे पापा के घर आ गई हूं।

नेहा धूपिया

नेहा धूपिया और आगंद ने शादी भले ही सीक्रेट की हो लेकिन वो अपने इन लॉज के काफी क्लॉज है। सभी जानते हैं कि शादी से पहले ही नेहा प्रेग्नेंट हो गई थी जिस वजह से उनके घरवालों ने काफी हंगामा भी किया था लेकिन अंगद के परिवार वाले आसानी से मान गए, उन्होंने खुशी-खुशी नेहा धूपिया को अपनी बहू के रूप में स्वीकारा। नेहा अपने ससुर को पिता की तरह सम्मान देती हैं, नेहा का कहना है कि अंगद के पिता ही उनके दूसरे पिता हैं।

PunjabKesari

प्रियंका चोपड़ा

बात रिश्तों को बखूबी निभाने की हो, और प्रियंका का नाम ना आए, भला ऐसे कैसे हो सकता हैं। प्रियंका ना सिर्फ एक सफल अभिनेत्री है बल्कि एक अच्छी बहू भी है। वो ना सिर्फ निक का ध्यान रखती हैं बल्कि ससुर-सास पर खूब प्यार लुटाती हैं। ससुर के साथ भी प्रियंका की खूब बनती हैं।

समांथा रुथ

मशहूर एक्ट्रेस समांथा रुथ भी अपने ससुर के काफी करीब हैं। समांथा और नागार्जुन ससुर-बहू की तरह नहीं बल्कु एक पिता-बेटी की तरह रहते हैं। दोनों ससुर-बहू के बीच दोस्ती का रिश्ता देखने को मिलता है। समांथा चाहे अपने ससुर से कितना भी फ्रैंक हो जाएं, मगर उनकी इज्जत व सम्मान का पूरा ख्याल रखती हैं।

सुजैन खान

भले ही सुजैन खान और  ऋतिक री राहे अलग हो गई हो लेकिन फिर भी सुजैन ने कभी ससुराल वालों से अपना रिश्ता खत्म नहीं किया। सुजैन आज भी राकेश रौशन को अपने पिता का दर्जा ही देती हैं और वैसे ही उनका सम्मान करती हैं जैसे पहले करती हैं। यहां तक कि ऋतिक से अलग होने के बावजूद भी उनके रिश्ते में कड़वाहट नहीं आईं।

PunjabKesari

तो ये थी वो स्टार्स जिन्होंने अपने ससुर को ही माना अपना पिता... ना सिर्फ माना बल्कि उनका पिता की तरह पूरा सम्मान वा पूरी इज्जत भी दी।

Related News