14 MAYFRIDAY2021 11:23:31 AM
Nari

काले तिल का एक उपाय दिला देगा शनिदोष से मुक्ति

  • Edited By neetu,
  • Updated: 09 Apr, 2021 10:42 AM
काले तिल का एक उपाय दिला देगा शनिदोष से मुक्ति

कई बार बहुत मेहनत करने पर भी सफलता हाथ नहीं लगती है। साथ ही आर्थिक तौर पर बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ज्योतिष व वास्तुशास्त्र के अनुसार, इसके पीछे का एक कारण राहू और शनिदोष हो सकता है। ऐसे में इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आप काले तिल से जुड़े कुछ उपाय कर सकती है। तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए

काले तिल और काली उड़द दाल को काले कपड़े में बांधकर हर शनिवार गरीब या किसी जरूरतमंद को दान करें। इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होने के साथ घर में धन टिकने लगेगा। 

ऐसे होगा शनिदोष खत्म

जिन लोगों की कुंडली में शनिदोष है। उन्हें हर शनिवार को नदी के बहते जल में काले तिल प्रवाहित करने चाहिए। इसके साथ काले तिल का दान करने से कुंडली में राहु और केतु का दुष्‍प्रभाव कम होने में मदद मिलती है। 

PunjabKesari

कार्यों में मिलेगी सफलता 

मुट्ठीभर काले तिल लेकर उसे परिवार के सभी सदस्यों के सिर से वार लें। फिर उसे घर के उत्‍तर दिशा में फेंक दें। इससे सफलता प्राप्ति के राह खुलेेंगे।

शनि की दशा से राहत 

रोजाना एक लोटा साफ जल शिवलिंग पर चढ़ाते हुए 'ऊं नम: शिवाय' का जाप करें। फिर शमी का फूल और बेलपत्र अर्पित करें। इससे शनि की दशा दूर होगी। 

PunjabKesari

सुख-समृद्धि के लिए

घर में नेगेटिविटी होने से लड़ाई-झगडे़ वाला माहौल बना रहता है। ऐसे में आप काले तिल से जुड़ा एक उपाय कर सकते हैं। माना जाता है कि काले तिल और पीपल एक-दूसरे के पूरक होते हैं। ऐसे में शनिवार के दिन सुबह जल्दी उठकर नहा लें। फिर कच्चे दूध में थोड़े से काले तिल मिलाकर उसे पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं। इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाएगी। साथ ही सुख-समृद्धि, शांत व खुशहाली का आगमन होगा। 


 

Related News