15 AUGMONDAY2022 9:51:48 PM
Nari

दिल्ली से बिल्कुल नजदीक हैं ये जगहें, मानसून में बनाएं Road Trip का प्लान

  • Edited By palak,
  • Updated: 02 Aug, 2022 05:51 PM
दिल्ली से बिल्कुल नजदीक हैं ये जगहें, मानसून में बनाएं Road Trip का प्लान

मानसून के मौसम में रोड ट्रिप का अलग ही मजा होता है। इसलिए समय मिलते ही लोग रोड ट्रिप पर निकल पड़ते हैं। इस मौसम की हल्की-हल्की बारिश और लुभावना नजारा हर किसी का दिल जीत लेता है। इस शानदार मौसम में आप रोड ट्रिप को और भी अच्छे से एन्जॉय करना चाहते हैं तो इन जगहों की सैर कर सकते हैं। चलिए जानते हैं इनके बारे में...

PunjabKesari

दिल्ली से अलमोड़ा का सफर

अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो आप अल्मोड़ा जा सकते हैं। दिल्ली से आप बहुत ही आसानी से अल्मोड़ा पहुंच सकते हैं। उत्तराखंड के अल्मोड़ा की सैर कर सकते हैं। यहां की हरी-भरी हरियाली और बर्फ से ढके हुए पहाड़ आपके रोड साइड ट्रिप को और भी शानदार बना देंगे। घिरते झरने आपका मन मोह लेंगे। अल्मोड़ा में आप ताजी हवा, चीड़ के वृक्ष और घने जंगल भी देख सकते हैं। मानसून के मौसम में यह जगह घूमने के लिए एकदम बेस्ट है। 

PunjabKesari

दिल्ली से लेह का सफर 

आप रोमांचक ट्रिप के लिए दिल्ली से लेह तक का शानदार सफर तय कर सकते हैं। दिल्ली से लेह लगभग 1020 किलोमीटर की दूरी पर है। इस खूबसूरत पर्यटन स्थल में आप घूम सकते हैं। लद्दाख को दो भागों में विभाजित किया गया है, जिसमें एक जिला लेह है और दूसरा कारगिल। आप यहां के खूबसूरत बर्फबारी और कठिन रास्तों के साथ-साथ कई साहसिक गतिविधियों का आनंद भी ले सकते हैं। 

PunjabKesari

चेन्नई से पुडूचेरी का सफर

आप चेन्नई से पुडूचेरी भी रोड ट्रिप के साथ बहुत ही आसानी से पहुंच सकते हैं। खासकर सूर्योदय और सूर्यास्त के बाद का आप मनमोहक नजारा देख सकते हैं। इसके अलावा आप पुडूचेरी में बंगाल की खाड़ी के गहरे नीले पानी पर सूरज को उगते हुए देख सकते हैं। आप यहां पर स्कूबा डाइविंग, बैकवाटर बोटिंग, जेट स्कीइंग, क्याकिंग जैसी एक्टिविटीज का आनंद भी ले सकते हैं। 

PunjabKesari

दार्जिलिंग से गैंगटोक का सफर

आप दार्जिलिंग से गैंगटोक का मजेदार सफर रोड ट्रिप के जरिए तय कर सकते हैं। बरसात के दिनों में गैंगटोक की खूबसूरती देखने लायक होती है। आप यहां पर प्राकृतिक सुंदरता से जुड़ी हुई कई जगहों की सैर कर सकते हैं जैसे- झील, बान झाकरी, ताशी व्यू पॉइंट जैसी जगहें देख सकते हैं। 

PunjabKesari
 

Related News