30 JULFRIDAY2021 12:40:18 AM
Nari

हनीमून के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन, न्यूली मैरिड बनाए घूमने का प्लान

  • Edited By neetu,
  • Updated: 19 Jul, 2021 06:06 PM
हनीमून के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन, न्यूली मैरिड बनाए घूमने का प्लान

शादी के बाद लड़का-लड़की एकसाथ नई जिंदगी की शुरुआत करते हैं। वहीं न्यूली मैरिड कपल्स के साथ घूमने व क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिए हनीमून ट्रिप प्लान करते हैं। ऐसे में बहुत से लोग विदेश घूमने जाते हैं। मगर इसमें खर्चा अधिक होता है। ऐसे में आज हम भारत की 3 शानदार व खूबसूरत जगह बताते हैं। जहां पर आप पार्टनर के साथ खूब एन्जॉय कर सकते हैं। साथ ही आपका बजट भी नहीं हिलेगा। चलिए जानते हैं इसकेे बारे में...

चेरापूंजी

इस समय चेरापूंजी में बेहद सुहावना व ठंडा मौसम होगा। ऐसे में आप पार्टनर के साथ यहां घूमने का प्लान कर सकती है। यहां पर आप सेवन सिस्टर फॉल्स में स्विमिंग करने के साथ मॉस्मई गुफाओं को देख मजा ले सकते हैं। इसके साथ ईको पार्क, मौसिनराम भी देख सकते हैं। इसके अलावा चेरापूंजी में टेस्टी व पारंपरिक खाने का मजा उठाने के लिए कैंडल लाइट डिनर का प्लान कर सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

मनाली

घूमने के लिए मनाली लोगों की पहली पसंद होती है। ऐसे में अगर आपकी नई-नई शादी हुई है तो आप पार्टनर के साथ मनाली जा सकते हैं। यहां पर आप जोगिनी वाटर फॉल्स, नगर कैसल, पिन वैली नेशनल पार्क, ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क, रोहतांग पास, सोलांग वैली, मनु टेंपल, हिडिंबा देवी मंदिर, वशिष्ट टेंपल व मणिकरण गुरुद्वारा देखने जा सकते हैं। आप होटल में रूकने के अलावा पार्टनर के साथ कैंपिंग का भी मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


शिलांग

मेघायल में स्थित शिलांग भी भारत के खूबसूरत हिल स्टेशन में से एक है। चारों और प्राकृतिक नजारे व ऊंची-ऊंची पहाड़ियों में आप तस्वीर क्लिक करने का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा ऊंची-ऊंची पहाड़ियों से गिरते हुए झरने को देखने का शानदार नजारा आपको खूब पसंद आएगा। ऐसे में पार्टनर के साथ घूमने के लिए यह जगह एकदम परफेक्ट रहेगी।

PunjabKesari

 

PunjabKesari

 

PunjabKesari

 

 

Related News