04 JUNTHURSDAY2020 5:30:40 AM
Nari

स्किन को ज्वां रखता है बेकिंग सोडा, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल?

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 May, 2020 05:46 PM
स्किन को ज्वां रखता है बेकिंग सोडा, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल?

हम त्‍वचा को खूबसूरत और जवां बनाने के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स या फिर कई महंगे ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं। तो कई बार बहुत खतरनाक और नुकसानदेय साबित होती हैं। लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारे घर में ही ऐसी कई चीजें हैं जिनके जरिए हम खूबसूरत दिख सकते हैं। आज आपको एक ऐसी चीज़ के बारे में बताएंगे जिसके इस्तेमाल करने के बाद आप कुछ और यूज़ नहीं करना चाहेंगे। जी हां, वो है बेकिंग सोडा। जो खाने में इस्तेमाल के अलावा कई ब्यूटी फायदों के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है...

झुर्रियों को करें कम

14 Effective and Natural Ways to Reduce Wrinkles

बेकिंग सोडा झुर्रियों को कम करने में मदद करता है। आधा चम्मच पाउडर में कुछ बूंदे पानी की मिलाकर आंखों के नीचे और चेहरे की मसाज करें। 10 मिनट बाद चेहरे को धो लें।

होंठों के लिए

Lips Care: मुलायम व खूबसूरत होंठों के लिए ...

आधा चम्मच बेकिंग सोडा में थोड़ा शहद मिलाएं और इस पेस्ट को होंठों पर हल्के हाथों से रगड़ें। 

ऑयली स्किन के लिए

इसके लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा में पानी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और कुछ सेकेंड के लिए मसाज करें। 10 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।

ग्लोइंग स्किन के लिए

These Beauty Habits You Should Do Every Night For Glowing Skin ...

एक चम्मच बेकिंग सोडा में दो चम्मच संतरे का जूस या नींबू का रस मिलाकर मिक्स करें और इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद इसे पानी से साफ कर लें। इसमें मौजूद सोडियम कार्बोनेटिड चेहरे से गदंगी को निकालकर उसे ग्लोइंग बनाता है। 

Related News