29 APRMONDAY2024 2:28:37 AM
Nari

52 की उम्र में भी यंग दिखती हैं गौरी खान, ग्लोइंग स्किन का राज है ये Beauty Secrets

  • Edited By palak,
  • Updated: 08 Oct, 2022 11:43 AM
52 की उम्र में भी यंग दिखती हैं गौरी खान, ग्लोइंग स्किन का राज है ये Beauty Secrets


बॉलीवुड के किंग खान की पत्नी गौरी खान भले ही बॉलीवुड एक्ट्रेस नहीं हैं लेकिन फिर भी वह लाइमलाइट का हिस्सा बनी रहती हैं। वह एक डायरेक्टर और डिजाइनर हैं। उन्हें एक स्टाइल आइकन के रुप में भी देखा जाता है। आज एक्ट्रेस अपना 52वां जन्मदिन मना रही हैं। गौरी खान की चमकती स्किन को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा  मुश्किल है। क्वीन खान कोई मंहेग ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि एक अच्छी स्किन केयर रुटीन के साथ अपने त्वचा का ख्याल रखती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं क्वीन खान के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स...

नहीं लगाती फाउंडेशन 

गौरी खान शोज और इवेन्ट्स में अक्सर ग्लोइंग स्किन के साथ दिखाई देती हैं। अपनी ग्लोइंग स्किन का राज बताते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि वह चेहरे पर फाउंडेशन का बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं करती। उनका मानना है कि फाउंडेशन से चेहरे की सारी चमक छुप जाती है। इस उम्र में अपनी स्किन को ग्लोइंग रखने के लिए वह नैचुरल ब्यूटी को ही ज्यादा मान्यता देती हैं। 

PunjabKesari

हाइड्रेटेड रखती हैं स्किन 

क्वीन खान का मानना है कि ग्लोइंग स्किन के लिए त्वचा को नैचुरल रखना बहुत जरुरी है। जितना आप त्वचा को नैचुरल रखेंगे स्किन उतनी ग्लोइंग करेगी। हाइड्रेट रहने से त्वचा पर कोलेजन की कमी नहीं होगी और चेहरे पर झुर्रियां भी नहीं पड़ेगी। क्वीन खान भरपूर मात्रा में पानी पीती हैं। इसके अलावा वह नारियल पानी, खीरा जूस और पानी की मात्रा वाले फ्रूट्स को अपनी डाइट में शामिल करती हैं। 

स्किन केयर रुटीन 

गौरी अपनी स्किन केयर रुटीन को फॉलो करना नहीं भूलती। स्किन का साफ करने के लिए वह क्लीजिंग, मॉइश्चराइजर और टोनर का इस्तेमाल भी जरुर करती हैं। उनका मानना है कि एक अच्छी स्किन केयर रुटीन का फॉलो करके वह अपने चेहरे पर ग्लो ला सकती हैं। 

PunjabKesari

विटामिन-सी सीरम 

स्किन को पर्याप्त मात्रा में जब पोषण मिलता है तो स्किन बेहद शाइन करती है। इसके लिए वह विटामिन-सी सीरम और इल्यूमिनेटिगं क्रीम भी चेहरे पर जरुर लगाती हैं। एक्ट्रेस का मानना है कि इससे भी स्किन पर ग्लो रहता है और चेहरा नैचुरल और ग्लोइंग भी दिखता है। 

नहीं खाती जंक फूड 

गौरी खान घर पर बना खाना ही खाती हैं। स्किन को हैल्दी और त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए वह जंक फूड और बाहरी फूड से भी बिल्कुल परहेज करती हैं। उनका मानना है कि इससने उनकी स्किन भी अच्छी रहती है और वह स्वंय भी स्वस्थ रहती है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan)

 

वर्कआउट 

गौरी खान रुटीन में वर्कआउट भी जरुर करती हैं। फिट रहने के लिए वह कार्डियो एक्सरसाइज, स्पिन क्लास और योगा को अपनी डेली रुटीन का हिस्सा मानती हैं। वर्कआउट से उन्हें रिलैक्स और रिफ्रेश रहने में सहायता मिलती है। 

PunjabKesari
 

Related News