28 APRSUNDAY2024 4:24:30 PM
Nari

39 की उम्र में भी Ayushmann की फिटनेस है लाजवाब, ये है पंजाबी मुंडे का वर्क आउट प्लान

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 14 Sep, 2023 11:50 AM
39 की उम्र में भी Ayushmann की फिटनेस है लाजवाब,  ये है पंजाबी मुंडे का वर्क आउट प्लान

अपनी एक्टिंग और सिंगिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वाले आयुष्मान खुराना अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं। वहीं उनकी फिटनेस भी लाजवाब है। एक्टर जब भी स्क्रीन पर नजर आते हैं लोग उनकी बॉडी की तारीफ करते नहीं थकते हैं। बता दें आयुष्मान एक फिटनेस फ्रीक हैं और वे अपनी बॉडी को मेंटेन रखने के लिए बहुत मेहनत करते हैं। वहां एक्टर का कहना है कि समय अगर कम है तो कुछ खास एक्सरसाइजेस करके आप खुद फिट रख सकते हैं। क्या आप जानना चाहते हैं कि आयुष्मान की इतनी शानदार बॉडी और फिटनेस का राज क्या है। आइए आज एक्टर के बर्थडे पर आप बताते हैं उनका फिटनेस रूटीन...


रनिंग

रनिंग करने से शरीर की कैलोरी बर्न होती हैं। ये बॉडी को फिट रखने का सबसे आसान फार्मूला है। एक्टर रोज रनिंग करते हैं। उनका मानना है कि इससे पैर के साथ-साथ हाथों और शरीर के दूसरी मसल्स को टोन करने में मदद मिलती है। सुबह के वक्त ही नहीं जब भी समय मिले आयुष्मान रनिंग करना पसंद करते हैं।

PunjabKesari


योग

 आप अपने दिन की शुरुआत योग से कर सकते हैं, आयुष्मान भी कुछ ऐसा ही करते हैं। आयुष्मान मानते हैं कि योग करने से शरीर लचीला यानी कि फ्लेक्सिबल बना रहता है। योग से मन की शांति भी मिलती है। ये मन के विचारों को नियंत्रित रखता है और शरीर को सुडौल बनाता है।

PunjabKesari

रस्सी कूद यानि स्किपिंग

 रस्सी कूद यानी रोप जंपिंग आयुष्मान की पसंदीदा एक्सरसाइज में से एक है रस्सी कूद को एक अच्छी कार्डियो एक्सरसाइज माना जाता है। यह हार्ट और स्ट्रेंथ के लिए तो अच्छा है ही, इसे करने से शरीर की ऊर्जा और क्षमता भी बढ़ती है। इसे करने से काफी कैलोरी बर्न की जा सकती है।

वेटलिफ्टिंग

ऊपर बताई गई एक्सरसाइज के साथ ही आयुष्मान वेट ट्रेनिंग एक्सरसाइज भी करते हैं। उनका मानना है कि आपको फिट बॉडी चाहिए तो वेट लिफ्टिंग जरूर करें। शुरुआत में कम वजन उठाना चाहिए, फिर धीरे-धीरे वजन बढ़ाएं. इससे मसल्स टोन होती हैं और शरीर आकर्षक दिखने लगता है।

PunjabKesari

Related News