03 OCTMONDAY2022 12:55:45 AM
Nari

अच्छा-खासा करियर और शोहरत छोड़कर गायब हो गई थी आयशा जुल्का

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 23 Sep, 2022 03:08 PM
अच्छा-खासा करियर और शोहरत छोड़कर गायब हो गई थी आयशा जुल्का

80-90 दशक की हीरोइनों में माधुरी, रवीना, शिल्पा जैसी एक्ट्रेस को आज भी एक्टिव देखते हैं लेकिन बहुत सी खूबसूरत हीरोइनें इंडस्ट्री में एक समय के बाद गायब हो गई। वह कहां है क्या कर रही है किसी को कुछ पता नहीं, उन्हीं में से एक थी आयशा जुल्का। आय़शा अपने जमाने की खूबसूरत हीरोइनों में से एक रही है लेकिन लंबे समय से वह पर्दे से गायब थी लेकिन एक बार फिर उन्होंने वेब सीरिज हश हश से जूही चावला के साथ वापिसी की हैं। आयशा पहले भी जूही के साथ काम कर चुकी हैं हालांकि जूही तो इंडस्ट्री में एक्टिव ही रही है लेकिन आयशा अपना करियर छोड़कर अचानक ही पर्दे की दुनिया से गायब हो गई थी। इतने साल आयशा कहां थी, क्या कर रही थी और इंडस्ट्री छोड़कर अचानक क्यों चली गई? चलिए इस बारे में आपको बताते हैं।

PunjabKesari

अपनी बड़ी बड़ी आंखों और प्यारी सी मुस्कान से फैंस का दिल जीतने वाली आयशा का जन्म  28 जुलाई 1972 को श्रीनगर में हुआ था औऱ उनके पिता  इंडियन एयर फोर्स में विंग कमांडर थे। आयशा ने साल 1991 में फिल्म  'कुरबान' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था लेकिन उन्हें सफलता मिली मंसूर खान की फिल्म 'जो जीता वही सिंकदर' से। इस फिल्म में आयशा के किरदार को इतना पसंद किया गया कि वह टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में आ गई इस फिल्म के गाने भी काफी हिट हुए थे। उसके बाद आयशा की झोली में एक से बढ़कर एक फिल्म आई वह साल की 4-5 फिल्में कर रही थीं और सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस भी बन गई थी। अक्षय कुमार से लेकर आमिर खान तक जैसे बड़े स्टार्स के साथ उन्होंने काम किया।

PunjabKesari
लेकिन आयशा एक जैसे किरदार करते करते थक गई तो उन्होंने खुद ही फिल्में कम करनी शुरू कर दी यहां तक कि आयशा ने टीवी शोज तक भी रिजेक्ट कर दिए। इसलिए उनके करियर पर ब्रेक लगी या यूं कहे उन्होंने खुद लगाई लेकिन इसी बीच उनका नाम 22 साल बड़े एक्टर मिथुन चक्रवर्ती के साथ जुड़ा। दोनो फिल्म दलाल के दौरान नजदीक आए थे और इस फिल्म में आयशा के मिथुन के साथ कुछ बोल्ड सीन्स भी थे जिसे लेकर आयशा कोर्ट में गई थी और कहा था कि डायरेक्टर ने उनकी जानकारी के बिना ये शूट करवाए हैं। इसके बाद आयशा का बॉलीवुड करियर लगभग खत्म सा हो गया। इसके बाद नाना पाटेकर के साथ भी उनका नाम जुड़ा लेकिन इन बातों पर विराम तब लग गया जब आयशा ने कंस्ट्रक्शन टाइकून समीर वशि से शादी कर ली और इंडस्ट्री को छोड़कर हमेशा के लिए चली गई। दरअसल, आयशा अपने पति के साथ ही बिजनेस करने लगी और उसे संभालने लगी।

PunjabKesari

इस पर आयशा का कहना था कि उनका बॉलीवुड से दूर रहने का बहुत सही था। उन्होंने जी भरकर अपने हिसाब से अपनी जिंदगी को जिया है। आज उनकी शादी को करीब 17 साल हो चुके हैं लेकिन वो अभी तक मां नहीं बनी है। इस बारे में उनसे एक इंटरव्यू में पूछा भी गया जिस पर खुद आशा ने इसका कारण बताया और कहा- “मेरे बच्चे नहीं है क्योंकि मैं उन्हें नहीं चाहती थी। मैं बहुत सारा वक्त और एनर्जी अपने काम और समाज की सेवा में लगाती हूं।”पति की तारीफ करते हुए भी आयशा ने कहा,  “मैं बहुत खुशनसीब हूं कि मुझे  समीर जैसा जीवनसाथी मिला। समीर ने मुझे वैसे ही रखा जैसे में रहना चाहती थी, मुझ पर किसी भी तरह का दबाव नहीं बनाया और मेरे फैसले का सम्मान किया गया।” खैर अब तो आप जान गए होंगे कि आयशा जी इतने सालों से कहां थी लेकिन एक बार फिर वह पर्दे पर वापिसी करने को तैयार हैं। आयशा आज भी उतनी ही सुंदर दिखती हैं जितनी पहले। 
 

Related News