02 MAYTHURSDAY2024 6:56:46 AM
Nari

चेहरे पर हरा रंग, हाथों मे चोट, मुंडवाया सिर...  पुरस्कार विजेता पत्रकार के साथ हुआ बेहद गलत व्यवहार

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 05 Jul, 2023 12:43 PM
चेहरे पर हरा रंग, हाथों मे चोट, मुंडवाया सिर...  पुरस्कार विजेता पत्रकार के साथ हुआ बेहद गलत व्यवहार

रूस के चेचन्या प्रांत में अज्ञात नकाबपोश हमलावरों ने एक पत्रकार की ना सिर्फ पिटाई की बल्कि उनका सिर तक मंडवा दिया। पुरस्कार विजेता रूसी पत्रकार की उंगलियां टूट गईं और उनके पूरे शरीर पर चोटें आईं। ऐलेना मिलाशिना लंबे समय से चेचन्या में मानवाधिकारों के उल्लंघन को उजागर करती रही हैं 

PunjabKesari

यह हमला इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर जारी मानवाधिकारों के हनन के हिंसक ‘पैटर्न' को उजागर करता है। नोवाया गजेटा की पत्रकार ऐलेना मिलाशिना और वकील अलेक्जेंडर नेमोव दो स्थानीय कार्यकर्ताओं की मां जरेमा मुसायेवा के मुकदमे में भाग लेने के लिए चेचन्या पहुंचे थे। उनके पुत्रों ने चेचन्या के अधिकारियों को चुनौती दी है।

PunjabKesari

 हवाई अड्डे के बाहर पत्रकार और वकील के वाहन को अनेक कारों ने घेर लिया और कई नाकाबपोश हमलावरों ने उनकी पिटाई की। हमलावरों ने उनके सिर पर बंदूकें तान दीं और उनके उपकरण भी तोड़ दिए। नोवाया गजेटा ने बताया कि मिलाशिना के सिर पर गहरी चोट आई है और उनकी कई उंगलियां टूट गई हैं। नेमोव के पैर पर गहरा घाव है।  

PunjabKesari


 वर्ष 2020 में मिलाशिना और उनके साथ मौजूद एक वकील की दर्जनभर लोगों ने होटल की लॉबी में पिटाई की थी। अस्पताल से पत्रकार की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें उनके बाल कटे हुए दिखाई दे रहे हैं और चेहरे पर हरे रंग की शाही गिरी हुई है। उसके बाएं हाथ और दाहिने हाथ पर पट्टियां बंधी हुई हैं।

Related News