03 MAYFRIDAY2024 3:44:18 AM
Nari

मुकेश अंबानी के तीनों समधियों में से कौन है सबसे ज्यादा रईस?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 17 Feb, 2024 07:35 PM

अंबानी फैमिली के छोटे लाडले अनंत अंबानी की शादी जल्द राधिका मर्चेंट से होने वाली हैं। राधिका और अनंत की शादी के प्री-वैडिंग फंक्शन्स शुरू हो गए हैं। बस जल्द ही राधिका और अनंत एक दूजे के हो जाएंगे और वीरेन व शैला मर्चेंट, नीता और मुकेश अंबानी के समधी बन जाएंगे। वीरेन और शैला मुकेश नीता के तीसरे समधी होंगे। इससे पहले ईशा अंबानी और आकाश अंबानी के ससुराल वाले इसमें शामिल हैं।

वीरेन और शैला होंगे मुकेश के तीसरे समधी

PunjabKesari

यह बात तो सब जानते हैं कि मुकेश अंबानी देश के रईस बिजनेसमैन हैं जिनके पास बेशुमार दौलत है लेकिन इनके समधी कितने अमीर हैं और कौन सा बिजनेस करते हैं इस बारे में कम लोग ही जानते हैं। चलिए आपको अंबानी के तीनों समधियों के बारे में ही बताते हैं और यह भी बताते हैं कि इसमें से कौन सा समधी ज्यादा अमीर है। सबसे पहले बताते हैं राधिका के पेरेंट्स के बारे में...

राधिका, शैला मर्चेंट और एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। वह भी मूल रूप से गुजराती हैं। राधिका ने न्यूयॉर्क से राजनीति और अर्थशास्त्र की पढ़ाई करने के बाद अपना फैमिली बिजनेस ही संभाला है। वह एनकोर हेल्थकेयर में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की पोस्ट पर है मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राधिका अपने माता-पिता के साथ मुंबई वाले बंगले में ही रहती है वीरेन मर्चेंट की नेटवर्थ 755 करोड़ रु. बताई जाती है। वहीं राधिका की नेटवर्थ 10 करोड़ रु. के आस पास बताई जाती है।

श्लोका मेहता और रसेल मेहता है दुसरे समधी

PunjabKesari

श्लोका मेहता अंबानी ज्वेलरी रसेल और मोना मेहता की बेटी हैं। रसेल मेहता जाने-माने डायमंड कारोबारी है रसेल मेहता रोज़ी ब्लू के मालिक हैं, जो दुनिया की सबसे बड़ी जूलरी कंपनियों में से एक है। रोजी ब्लू के बेल्जियम, इस्राइल, जापान, हांगकांग, अमेरिका और चीन समेत 12 देशों में ऑफिस हैं। श्लोका मेहता के परिवार की कुल संपत्ति करीब 30 करोड़ डॉलर है और रसेल मेहता की नेटवर्थ  1844 करोड़ रु बताई जाती हैं।रिपोर्ट्स के अनुसार,  श्लोका मेहता की नेटवर्थ करीब 18 मिलियन डॉलर है।

अजय पीरामल है मुकेश अंबानी के पहले समधी

PunjabKesari

मुकेश अंबानी के बेटी ईशा अंबानी के ससुरालवाले भी कोई छोटे मोटे बिजनेसमैन नही हैं। पीरामल ग्रुप रियल एस्टेट बिजनेस से जुड़ा है वही वह हेल्थकेयर ई स्वास्थ्य भी चलाते है जो ग्रामीण लोगों को सेवाएं देती हैं। उनकी कंपनी आज के समय में कंपनी 100 देशों में कारोबार कर रही है। इसमें कंपनी का फार्मा, फाइनेंशियल सर्विसेज, इंफॉर्मेशन मैनेजमेंट, ग्लास पैकेजिंग और रियल एस्टेट का बिजनेस शामिल है। 

अजय पीरामल की कुल संपति 3.4 अरब डॉलर यानी जो लगभग 25 से 28 हज़ार करोड़ रुपये बताई जाती है और नेटवर्थ 430 करोड़ रु बताई जाती है। आनंद पीरामल ने 2018 में मुकेश अंबानी की बेटी ईशा से शादी की थी। खबरों की माने तो आनंद पीरामल रतन टाटा के टाटा ग्रुप से भी जुड़े हुए हैं वह पीरामल एंटरप्राइजेज के कार्यकारी निदेशक हैं। अंबानी परिवार के तीनों समधियों के बारे में हालांकि मुकेश अंबानी से किसी का कोई मुकाबला नही।

 

 


 

Related News