25 APRTHURSDAY2024 11:44:35 AM
Nari

एक्ट्रेस बनाने के लिए राजी नहीं थे पिता, फिल्म 'काय पो चे' में किया था सुशांत की बहन का रोल

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 20 Aug, 2020 01:30 PM
एक्ट्रेस बनाने के लिए राजी नहीं थे पिता, फिल्म 'काय पो चे' में किया था सुशांत की बहन का रोल

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस अमृता पुरी का जन्म 1983 को मुंबई में हुआ। अमृता के पिता का नाम आदित्य पुरी है जोकि एचडीएफसी बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। अमृता पूरी ने आयशा, ब्लड मनी और काई-पो-चे जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया। अमृता ने मुंबई से ही अपनी पढ़ाई की और पोस्ट ग्रेजुएशन के बाद एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। अमृता ने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की। मॉडलिंग के बाद उन्होंने फिल्मों की ओर रुख किया। 

आसान नहीं था फिल्मी दुनिया में कदम रखना

एक इंटरव्यू में अमृता ने बताया था कि एक्टिंग की दुनिया में कदम रखना उनके लिए आसान नहीं था। उनके पिता उन्हें एक्ट्रेस नहीं बनाना चाहते थे। अमृता अपने पापा की लाडली है। अमृता ने कहा था,  ‘मेरी फैमिली का कोई भी सदस्य फिल्मी दुनिया से जुड़ा हुआ नहीं है. ऐसे में मेरे लिए एक्टिंग की दुनिया में कदम रखना एक मुश्किल टास्क था और मेरे पापा मेरे इस कदम से सहमत नहीं थे और उन्हे मनाने के लिए मुझे काफी मेहनत करनी पड़ी और लगभग दो सालों की कोशिश के बाद आखिरकार मेरे पापा इसके लिए तैयार हो गए कि मैं एक्टिंग कर सकती हूं’

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Friday night club 2020 📸 ~ @ritikajolly

A post shared by Amrita Puri (@amupuri) on Jul 24, 2020 at 10:17am PDT

आगे उन्होंने कहा था कि ‘मुझे याद है कि जब मेरी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने वाली थी तो मुझसे ज्यादा मेरे पापा उस फिल्म के लिए एक्साइटेड थे. आज वो मुझ पर गर्व करते हैं’ साल 2010 में अमृता ने सोनम कपूर के साथ फिल्म 'आयशा' से डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए अमृता पूरी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था।अमृता ने फिल्म 'काय पो चे' में सुशांत सिंह राजपूत की बहन का किरदार प्ले किया था। अमृता फिल्मों के साथ ही साथ टीवी शोज और वेबसीरीज में भी नजर आ चुकी हैं। 
 

इमरून सेठी से रचाई थी गुपचुप शादी

अमृता पुरी ने साल 2017 में  इमरून सेठी से गुपचुप शादी रचाई थी। दोनों ने बैंकॉक में शादी की थी।  इस कपल ने दो वेडिंग सेरेमनी रखी थी। दोनों की शादी सिख और हिंदू रीति-रिवाजों से हुई थी। शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुई थी। अमृता के पति इमरून सेठी हॉटेलियर हैं। इमरून और अमृता ने काफी समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी करने का फैसला लिया था। 

इसी साल यह खबरें सुनने को मिली थी कि अमृता पुरी अपने पति से तलाक लेने वाली है। खबर के मुताबिक, यह कपल अपनी शादीशुदा लाइफ से खुश नहीं हैं और अब एक-दूजे से अलग रहने का फैसला करने जा रहे हैं। खबरों की माने तो दोनों लंबे टाइम से एक-दूसरे के साथ नहीं रह रहे। अमृता के पति ने मुंबई में एक नया यूरोपियन रेस्टोरेंट खोला था लेकिन वहां भी अमृता उनके साथ नहीं दिखाई दी। 

शादी के 2 साल बाद होने जा रहे हैं अलग

खबरों के मुताबिक,दोनों के बीच लगातार झगड़ों और बहस से परेशान होकर अमृता एक साल पहले अपने मायके चली गई हैं। अमृता को एहसास हुआ था कि लगातार झगड़े उन्हें प्रभावित कर रहे थे और इसलिए उन्होंने घर छोड़ने का फैसला किया था। अमृता के परिवारवालों और उनकी ननद ने दोनों का पैचअप करवाने की कोशिश की लेकिन कपल अपना रिलेशन खत्म करना चाहते है। वर्कफ्रंट की बात करें तो अमृता की अपकमिंग फिल्म 83 है। 

 

Related News