03 OCTMONDAY2022 1:28:06 AM
Nari

आलिया को मिला स्मिता पाटिल मेमोरियल अवॉर्ड, बोली- इसे उम्र भर संजोकर रखूंगी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 21 Sep, 2022 07:04 PM
आलिया को मिला स्मिता पाटिल मेमोरियल अवॉर्ड, बोली- इसे उम्र भर संजोकर रखूंगी

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट के सितारे इन दिनों बुलंदी पर है। जल्द मां बनने जा रही आलिया ने बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है, उन्हें हाल ही में  स्मिता पाटिल मेमोरियल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। उन्होंने फैंस के साथ ये गुड न्यूज शेयर कर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि- ये मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। 

PunjabKesari
 नॉन प्रोफिट सामाजिक-सांस्कृतिक और शैक्षिक संगठन, प्रियदर्शनी अकादमी ने अपनी 38वीं सालगिरह के समारोह के दौरान आलिया को सम्मानित किया है। उन्हें ये अवॉर्ड भारतीय सिनेमा में सराहनीय योगदान के लिए दिया गया है। एक्ट्रेसन ने सम्मान का प्रमाण पत्र शेयर कर अपने पोस्ट में लिखा- स्मिता पाटिल मेमोरियल पुरस्कार प्राप्त करने के लिए आभारी और सम्मानित। सभी को धन्यवाद।

PunjabKesari
इस वेबिनार में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी आलिया भट्ट संग वीडियो के जरिए जुड़े। इस दौरान आलिया ने कहा-  आज यहां होना मेरे लिए एक बड़े सम्मान की बात है, जिसे मैं आने वाले सालों में संजो कर रखूंगी। उन्होंने आगे कहा- भारत में कला की सबसे खास विरासत है और मैं हमेशा से आभारी रहूंगी कि हमारा काम इसका एक खास हिस्सा है। मैंने अपने करियर में बहुत से अवॉर्ड जीते हैं लेकिन उनके लिए ये अवॉर्ड बेहद खास है। 

PunjabKesari
अलिया से पहले कैटरीना, श्रीदेवी, माधुरी दिक्षित, ऐश्वर्या राय समेत कई हसीनाएं इस अवार्ड से नवाजी जा चुकी हैं।बता दें कि  एक्ट्रेस स्मिता पाटिल की स्मृति में प्रियदर्शनी अकादमी द्वारा 1986 में स्थापित, स्मिता पाटिल मेमोरियल अवार्ड समारोह से पहले की अवधि में भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए एक भारतीय अभिनेत्री को प्रदान किया जाता रहा। 1994 तक यह पुरस्कार हर साल अभिनेत्रियों को दिया जाता था।
 

Related News