27 APRSATURDAY2024 11:41:37 AM
Nari

Aditi Rao Hydari ने करवाई गुपचुप शादी, दो-दो राजघराने की राज कुमारी लेकिन बचपन में सहा दर्द !

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 27 Mar, 2024 06:09 PM
Aditi Rao Hydari ने करवाई गुपचुप शादी, दो-दो राजघराने की राज कुमारी लेकिन बचपन में सहा दर्द !

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी अपनी फिल्म हीरामंडी की लाइमलाइट के बीच, अफेयर और अब शादी को लेकर चर्चा में है लेकिन शाही घराने की बेटी इस तरह शादी करेंगी शायद ऐसा लोगों ने नहीं सोचा था। कहा जा रहा है कि उन्होंने 'रंग दे बसंती' के एक्टर सिद्धार्थ से गुपचुप शादी कर ली हैं। रिपोर्ट की मानें तो दोनों की शादी की रस्में तेलंगाना के मंदिर में हुई है।

जल्दबाजी में रचाई सीक्रेट वेडिंग

खबरों के मुताबिक, कहा जा रहा है कि दोनों ने 27 मार्च को सुबह तेलंगाना के श्री रंगानायक स्वामी मंदिर में चुपके से शादी रचा ली है । कहा तो यह भी जा रहा है कि ये सीक्रेट वेडिंग काफी जल्दबादी में हुई है  और परिवार वालों और करीबी रिश्तेदारों के बीच यह विवाह कार्यक्रम संपन्न हुआ है। हालांकि इन खबरों पर एक्टर्स की तरफ से कन्फर्मेशन आना बाकी है और उनके चाहने वाले तो अदिति की वैडिंग तस्वीरों का इंतजार कर रहे हैं। दोनों की शादी ट्रेडिशनल रीति-रिवाजों के अनुसार हुई है और कहा जा रहा है कि शादी के लिए तमिलनाडु के पुजारियों को बुलाया गया था, जिस मंदिर में दोनों की शादी हुई है, वानापर्थी में है। इस जगह से अदिति का खास कनेक्शन है।

PunjabKesari

सीक्रेट रिलेशनशिप में थे अदिति और सिद्धार्थ

बता दें कि दोनों लंबे समय से एक सीक्रेट रिलेशनशिप में थे हालांकि दोनों को कई बार एक साथ देखा जा चुका था। दोनों इवेंट में, इंस्टा रील्स में अक्सर साथ दिखते थे। अदिति और सिद्धार्थ ने  2021 में आई तेलुगू तमिल फिल्म 'महा समुद्रम' में साथ काम किया था।

PunjabKesari

बहुत से लोग ये नहीं जानते कि दोनों ही पहले शादीशुदा रह चुके हैं। अदिति राव ने साल 2009 में सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी और फिर साल 2013 में दोनों अलग हो गए। अदिति 17 साल की थीं जब उन्हें सत्यदीप मिश्रा से मोहब्बत हो गई थी। वहीं सिद्धार्थ की भी ये दूसरी शादी होगी। साल 2003 में सिद्धार्थ की पहली शादी हुई थी और 2007 में उनका तलाक हो गया था। अदिति राव हैदरी एक राजघराने परिवार से ताल्लुक रखती हैं। वह हैदराबाद के राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। उनका जन्म 28 अक्टूबर 1978 को हैदराबाद के तेलांगना में हुआ था। अदिति राव हैदरी का कनेक्शन एक नहीं बल्कि दो राजघरानों से है।

अदिति के परदादा रह चुके हैं प्रधानमंत्री 

पहले तो ये कि अदिति राव हैदरी के परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। इसके अलावा उनके चाचा मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी भी असम के राज्यपाल रह चुके हैं. , वहीं उनके नाना जे. रामेश्वरम वानापर्थी के राजा थे। अदिति के पिता का नाम एहसान हैदरी और मां का विद्या राव है जो उस समय की ठुमरी और दादरा राग की फेमस गायिका थीं। अदिति खुद भी शास्त्रीय नृत्य भरतनाट्यम में निपुण हैं। अदिति की मां ठुमरी गायिका हैं, इसलिए अभिनेत्री को भी बचपन से ही संगीत का साथ मिला अदिति ने फिल्म दिल्ली 6 से बॉलीवुड में पहला कदम रखा था।

PunjabKesari

जहां अदिति के पिता बोहरी मुस्लिम थे, वहीं उनकी मां हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती थीं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अदिति के माता- पिता की लव मैरिज हुई थी। लेकिन जब अदिति महज दो साल की थी तभी उनके माता- पिता दोनों अलग हो गए थे। तलाक के बाद वो अपनी मां के साथ दिल्ली में रहने लगी थीं। कहा जाता है कि उनके पिता 2013 में मारे गए थे। अदिति हैदरी अर्ध-हैदराबादई और अर्ध-कोंकण  है। अदिति की कस्टडी को लेकर उनके बीच विवाद भी हुआ था। दरअसल, अदिति के पिता उन्हें अपने पास रखना चाहते थे, लेकिन उनकी कस्टडी मां को मिली।

आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव से है खास रिश्ता

आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव जो कि अदिति राव हैदरी की कजिन हैं वो भी तेलंगाना के शाही घराने से ताल्लुक रखती हैं। उनके दादा जे.रामेश्वर रॉव तत्कालीन तेलंगाना राज्य के वानापार्थी रियासत के राजा थे। अदिति राव अभिनेता, आमिर खान की पत्नी किरण राव की ममेरी बहन हैं। वहीं सिद्धार्थ साउथ सुपरस्टार हैं हालांकि अदिति राव हैदरी बॉलीवुड की फेमस हीरोइन हैं और उनकी फैन फोलोइंग भी सिद्धार्थ से कही ज्यादा है। सिद्धार्थ की लाइफ के बारे में लोगों को ज्यादा कुछ नहीं पता है क्योंकि वह अपनी पर्सनल लाइफ को काफी प्राइवेट रखते हैं। 

PunjabKesari
 

Related News