28 APRSUNDAY2024 1:55:04 PM
Nari

राजघराने की बेटी हैं Kiran Rao , जानिए क्या है Aamir Khan की EX- बीवी की Backgroud स्टोरी?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 05 Jan, 2024 12:07 PM

आमिर खान और रीना दत्ता की बेटी आइरा खान की कल शादी थी, जहां एक्टर अपने पूरे परिवार के साथ दिखे। आमिर की दोनों बीवियां ही एक साथ इस वेडिंग में शामिल रही। किरण राव हल्दी सेरेमनी में भी महाराष्ट्रन साड़ी में दिखीं और वेडिंग डे वाले दिन भी  किरण ने साड़ी ही पहनी थी। किरण की लुक को काफी ट्रोल किया जा रहा है। यूजर्स उन्हें ट्रोल करते हुए कह रहे हैं कि किरण ने शादी में ये किस तरह की पहनावा पहना है? ना उन्होंने साड़ी को साड़ी की तरह पहना है और ना ही ढंग से मेकअप और हेयरस्टाइल किया है। किरण राव वैसे पहले भी अपने ड्रेसिंग सेंस के चलते कई बार ट्रोल हो चुकी हैं।  भले ही किरण का ड्रेसिंग सेंस जैसा भी हो लेकिन किरण कोई मामूली परिवार से ताल्लुक नहीं रखती हैं। उनका संबंध राजघराने फैमिली से हैं चलिए किरण राव के बारे में ही आपको बताते हैं।

PunjabKesari

राजघराने से ताल्लुक रखती हैं किरण राव

आमिर और किरण की पहली मुलाकात साल 2001 में फिल्म लगान के सेट पर हुई थी और फिर दोनों एक-दूसरे के करीब आए और उन्होंने डेटिंग के बाद साल 2005 में शादी कर ली। किरण का नाता भी बॉलीवुड स्टार लोगों से रहा है। बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी उनकी कजिन सिस्टर हैं। अदिति उनकी ममेरी बहन है।  दोनों राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। रजवाडा शाही परिवार में जन्मी किरण राव के दादा तेलंगाना के महबूबनगर के वानापर्थी के राजा जे रामेश्वर राव थे। किरण राव के दादा राजा थे। वह वानापार्थी के राजा थे जो अब तेलंगाना राज्य में आता है।

PunjabKesari

पेशे से फिल्‍म प्रोड्यूसर, स्‍क्रीनराइटर हैं किरण राव

किरण का जन्म 7 नवंबर 1973 को तेलंगाना में ही हुआ लेकिन किरण का बचपन कोलकाता में गुजरा और उन्होंने वहां लॉरेटो हाउस से अपनी पढ़ाई की फिर सोफिया कॉलेज ऑफ वूमेन से ग्रेजुएशन पूरा किया और एजेके मास कम्‍यूनिकेशन रिसर्च सेंटर से मास्‍टर्स की डिग्री ली। किरण पेशे से एक  फिल्‍म प्रोड्यूसर, स्‍क्रीनराइटर और फिल्‍म निर्देशक हैं और अपने करियर की शुरूआत उन्होंने फिल्म 'लगान' से सहाय‍क निर्देशक के तौर पर की थी और फिल्म 'धोबी घाट' से किरण राव ने निर्देशक के तौर पर शुरुआत की। निर्माता के तौर पर  किरण ने दंगल, सीक्रेट सुपरस्‍टार, जाने तू या जाने ना, पीपली लाइव और तलाश जैसी फिल्में की है और आमिर खान की फिल्म  'लाल सिंह चड्ढा' को भी किरण राव ही प्रोड्यूस किया है।

PunjabKesari

20 मिलियन डॉलर है किरण राव की नेटवर्थ

किरण राव और आमिर खान ने सरोगेसी के जरिए बेटे आजाद खान को जन्म दिया। वहीं नेट वर्थ की बात करें तो रिपोर्ट्स की मानें तो किरण राव की नेटवर्थ 20 मिलियन डॉलर है जबकि आमिर खान की नेट वर्थ 250 मिलियन डॉलर यानि करीब 1900 करोड़ रू. है। पति के मुकाबले तो किरण राव की कमाई कम ही हैं। 

Related News