02 MAYTHURSDAY2024 9:37:54 PM
Nari

'अंग्रेज भारत के लोगों के अंगूठे कटवा देते थे' आमिर ने 11 साल पहले करीना के लिए खरीदा था विरासती गिफ्ट

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 22 Jan, 2022 06:55 PM
'अंग्रेज भारत के लोगों के अंगूठे कटवा देते थे' आमिर ने 11 साल पहले करीना के लिए खरीदा था विरासती गिफ्ट

इन दिनों करीना को आमिर के 11 साल पहले दिए गिफ्ट की बहुत याद आ रही हैं जिसकी वीडियो उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी में शेयर भी की थी। इस खास गिफ्ट के लिए आमिर खान ने 4 गुणा ज्यादा कीमत चुकाई थी और इस खूबसूरत विरासती चीज को गिफ्ट के रूप में बेबो को दिया था। बता दें यह तब की बात है जब दोनों फिल्म थ्री इडियट की शूटिंग कर रहे थे।

इस दौरान वह मध्यप्रेदश के चंदेरी में शॉपिंग करने और विरासती बुनकरों से मिलने पहुंचे थे और वहीं से एक बुनकर के घर से उन्होंने करीना के लिए एक चंदेरी की हैंडलूम साड़ी खरीदी थी। बता दें कि चंदेरी का इतिहास काफी पुराना है। इसके फेब्रिक और डिजाइन दोनों ही अपने आप में अनूठे हैं। दुनिया भर में फेमस चंदेरी की साड़ियां बॉलीबुड में भी कई एक्ट्रेस की पहली पसंद है। आमिर और करीना भी चंदेरी साड़ियों और वहां के बुनकरों से खास मुलाकात करने वहां पहुंचे थे। आमिर खान कहते हैं- क्या मैं ये साड़ी खरीद सकता हूं। इस पर हैंडलूम वर्कर कहता है- हां बिल्कुल खरीद सकते हैं। इसके बाद आमिर खान कहते हैं- तो ये साड़ी मैं खरीदूंगा करीना जी के लिए और ये गिफ्ट होगा मेरी तरफ से आपके लिए। फिर आमिर खान कहते हैं- लेकिन मैं इस साड़ी के लिए आपको साढ़े 6 हजार नहीं बल्कि 25 हजार रुपए दूंगा। वो इसलिए, क्योंकि वो आपकी मार्केट प्राइस है। करीना कपूर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, "प्यारी यादें।"

PunjabKesari

आमिर खान ने सिर्फ चंदेरी के बुनकरों से साड़ी ही नहीं खरीदी थी बल्कि साधारण व्यक्ति की तरह वहां उन के साथ जमीन पर चटाई बिछाकर घर का बना खाना खाया था। लौकी की सब्जी और साधारण चूल्हे पर सेंकी रोटियां जिसे खाने के बाद आमिर और करीना दोनों उंगलियां चाटते नजर आए थे। हालांकि करीना भी इस खुशी में बेहद शरीक होती दिखीं थी लेकिन शूज पहनकर ही खाना खाने पर उन्हें काफी ट्रोल किया गया था।

PunjabKesari

आमिर खान बुनकरों के साथ काफी घुले-मिले और उन्होंने आश्वासन भी दिया था कि वह जितना भारत की इस विरासत को बचाने में अपना योगदान दे सकते हैं वह पूरी मदद करेंगे। । चंदेरी बुनकरों से  उन्होंने और भी कई बातें साझी की और एक बात जो आमिर ने कही थी- ये कला भारत के लोगों के हाथों में है जिसे अंग्रेज हमेशा के लिए छीन लेना चाहते थे। वह भारतीय बुनकरों के अंगूठे कटवा देते थे ताकि हाथ से बुनकर कला खत्म की जा सकें।

PunjabKesari

आपको बता दें कि आमिर खान और करीना कपूर जल्द ही फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में नजर आने वाले हैं। फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी हैं और यह जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी। बता दें कि ये फिल्म मानसिक रूप से परेशानी झेल रहे एक ऐसे शख्स की कहानी है, जो कई ऐतिहासिक घटनाक्रमों का गवाह बनता है। इस फिल्म में देश में लगे आपातकाल, 1984 दंगे, ऑपरेशन ब्लू स्टार, 1983 वर्ल्ड कप की जीत समेत, राम मंदिर आंदोलन और भी कई सारे घटनाक्रम देखने को मिलेंगे, जिन्होंने देश की दिशा और दशा बदल दी। इसी के साथ ही उनकी फिल्म के नाम एक खास रिकॉर्ड भी जुड़ गया है कि ये फिल्म 100 से अधिक स्थानों पर फिल्माई गई है। इसके साथ ही इस मूवी की शूटिंग 200 दिन चली हैं। ये आमिर खान की फिल्म लगान के बाद शूट की गई सबसे लंबी फिल्म भी है।

Related News