29 APRMONDAY2024 2:16:31 PM
Nari

15 साल बाद आमिर खान और किरण राव का हुआ तलाक, अक्सर इन वजहों से आती है रिश्ते में दरार

  • Edited By neetu,
  • Updated: 04 Jul, 2021 01:00 PM
15 साल बाद आमिर खान और किरण राव का हुआ तलाक, अक्सर इन वजहों से आती है रिश्ते में दरार

पति-पत्नि का रिश्ता बेहद ही नाजुक होता है। किसी भी तरह की कोई परेशानी होने पर रिश्ता में खटास आने लगती है। वहीं आज के जमाने में पति-पत्नि के बीच तलाक की नौबत बहुत ही जल्दी  रही है। इसके अलावा आजकल लंबे समय के बाद भी लोग तलाक ले रहे हैं। वहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करें तो कई एक्टर- एक्ट्रेसेस ऐसे भी है तो 15-20 साल की शादी को भी छोड़ रहे हैं। हाल ही में, बॉलीवुड एक्टर मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानि आमिर खान और किरण राव ने भी अपने 15 साल के रिश्ते को तोड़कर तलाक ले लिया है। हालांकि ये उनका पर्सनल मामला है। मगर बात तलाक की करें तो इसके पीछे का कारण कपल्स द्वारा की गई गलतियां होती है। चलिए आज हम आपको तलाक होने के कारण व इससे बचने के उपाय बताते हैं...

एक-दूसरे की केयर ना करें

शादी के बाद कुछ समय तक तो कपल्स का आपस में बहुत प्यार व केयर देखने को मिलती है। मगर कुछ सालों बाद ये प्यार व केयर धीरे-धीरे कम होकर खत्म हो जाती है। इसके कारण रिश्ते में कड़वाहट व दरार आने लगती है। वहीं दूरियां ज्यादा बढ़ने पर तलाक की नौबत आ जाती है। ऐसे में इससे बचने के लिए कपल्स को अपने बिजी शेड्यूल से कुछ समय पार्टनर के लिए जरूर निकालना चाहिए। इसतरह पार्टनर के साथ ही क्वालिटी टाइम स्पेंड करके आप अपने रिश्ते में प्यार बरकरार रख सकते हैं। 

PunjabKesari

लड़ाइयां बढ़ना 

पति-पत्नि में छोटे-मोटे झगड़े व नोंक-झोंक होना आम बात है। इससे रिश्ते में नयापन बना रहता है। मगर जरूरत से अधिक झगड़े तलाक की नौबत ले आते हैं। इसलिए दोनों एक-दूसरे के प्रति समर्पित होना चाहिए। पति-पत्नि को एक-दूसरे की भावनाओं व बातों को समझने के साथ उसकी कद्र करनी चाहिए। किसी भी तरह की कोई परेशानी होने पर लड़ने की जगह पर प्यार से बैठकर बात को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए। नहीं तो रिश्ता टूटने में देर नहीं लगेगी। 

पार्टनर से अधिक उम्मीदें रखना 

अक्सर शादी से पहले हर कोई अपने पार्टनर से बहुत सी उम्मीदें रखता है। मगर शादी के बाद वे उम्मीदें पूरी ना होने पर रिश्ते में खटास आने लगती है। वहीं ये कड़वाहट बढ़ने पर तलाक की नौबत तक पहुंच जाती है। बेहतर होगा कि आप अपनी तरफ से पार्टनर से कोई उम्मीद ना रखें। इसके लिए पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड करके उसकी पसंद, नापसंद, काबिलियत को समझें। 

PunjabKesari

बेवफाई

पति-पत्नि में तलाक होने का सबसे बड़ा कारण बेवफाई होती है। पार्टनर से झूठ बोलना, क्वालिटी टाइम ना बीताना या किसी और को पसंद करने के कारण रिश्ते में दरार आने लगती है। वहीं आजकल के जमाने सबसे ज्यादा लोग पार्टनर को धोखा दे रहे हैं। इसके कारण रिश्ते में खटास आकर बात तलाक तक पहुंच जाती है। 

Related News