19 JUNWEDNESDAY2024 11:15:12 PM
Nari

शादी की एक शर्त ने बदल दी थी Dimple Kapadia की जिंदगी, जानिए कुछ अनुसने किस्से

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 09 Jun, 2024 03:52 PM
शादी की एक शर्त ने बदल दी थी Dimple Kapadia की जिंदगी, जानिए कुछ अनुसने किस्से

नारी डेस्क: फिल्म बॉबी से मायानगरी में कदम रखने वाली डिंपल कपाड़िया ने अपनी पहली ही फिल्म से पूरी इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था लेकिन इससे पहले वह और फिल्में करती उन्होंने अपने से दोगुणी उम्र के सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर ली थी वो भी एक शर्त मानकर की वह फिल्मों में काम नहीं करेंगी लेकिन ये रिश्ता फिर भी नहीं चला। बाद में उन्होंने दोबारा इंडस्ट्री में कदम रखा लेकिन शादी के बाद डिंपल घर पर फ्री नहीं बैठी और कुछ अलग ही काम करने लगी। वैसे वह कोई आम परिवार की बेटी नहीं थी फिर भी उन्होंने बेहद सिंपल काम करना चुना। 

PunjabKesari

जब रातों-रात स्टार बन गई

वह गुजरात के एक बड़े बिजनेसमेन की बेटी थी जो इतना रईस था कि राज कपूर जैसे लोग उनके घर पर पार्टीज अटैंड करने पहुंचते थे।  चलिए आपको डिंपल की बैकग्राउंड स्टोरी के बारे में बताते हैं। डिंपल के पिता चुन्नीभाई कपाड़िया अपने घर समुद्र महल में पार्टियां देते थे, जिसमें कई बॉलीवुड सितारे आया करते थे। ऐसी ही एक पार्टी में राज कपूर ने डिंपल कपाड़िया को देखा था। उस वक्त डिंपल कपाड़िया की उम्र 13 साल की थीं। फिल्म बॉबी के लिए उन्होंने अपने बेटे ऋषि कपूर के अपोजिट फ्रैश फेस के तोर डिंपल कपाड़िया को ब्रेक दिया था और इस फिल्म से वह रातों-रात स्टार बन गई लेकिन फिल्म आने से पहले ही वह शादी कर चुकी थी। राजेश ने इसी शर्त पर शादी की थी वह फिल्में नहीं करेंगी तो डिंपल ने मोमबत्तियां बनानी शुरू की।

होममेड डिजाइनर्स कैंडल

बहुत कम लोग जानते हैं कि डिंपल होममेड डिजाइनर्स कैंडल बनाने का बिजनेस करती हैं। उनकी Far Away Tree नाम से एक कंपनी है। डिंपल की डिजाइन की कैंडल की खास बात यह है कि वह खास खुशबू वाली जड़ी बूटियों तैयार की जाती हैं। एक इंटरव्यू में डिंपल कपाड़िया ने कहा था कि उन्हें मोमबत्तियों का काफी शौक हैं। वह जब विदेश जाती थीं तो काफी सारी मोमबत्ती खरीदकर लाती थीं। ऐसे में उन्होंने सोचा कि वह खुद कैंडल बनाया करेंगी। बस उन्होंने अपने इस शौक को बिजनेस बना लिया। इसके लिए डिंपल ने खास विदेश में कैंडल बनाने की ट्रेनिंग भी ली है।

PunjabKesari

डिंपल की बहन भी थीं एक्ट्रेस 

डिंपल के भाई बहन की बात करें तो डिंपल की एक बहन सिंपल भी थी और वह भी सक्सेसफुल एक्टर बनने का सपना देखती थी लेकिन उनका सपना पूरा नहीं हो पाया और वह जवां उम्र में ही वह दुनिया को अलविदा कह गई। डिंपल की बहन सिंपल ने भी कई फिल्मों में उन्होंने काम भी किया। सिंपल कपाड़िया ने भी जीजा राजेश खन्ना के साथ ही फिल्म अनुरूध से करियर की शुरुआत की लेकिन फ्लॉप रही। हालांकि वह और भी कई फिल्मों में नजर आई लेकिन उन्हें खास पहचान नहीं मिली।

इसके बाद उन्होंने फैशन डिजाइनर के तौर पर पहचान बनाई। उन्होंने सनी देओल, तब्बू प्रियंका चोपड़ा जैसे कई स्टार्स के लिए वह कास्टयूम डिजाइन किए। फिल्म रूदाली के लिए उन्होंने जो कॉस्ट्यूम डिजाइन किए उनके लिए उन्हें नैशनल अवॉर्ड भी मिला था  लेकिन वह कैंसर की शिकार हो गई थी। कुछ साल बीमारी से लड़ने के बाद साल 2009 में वह दुनिया को अलविदा कह गई।

PunjabKesari

छोटी बहन की हुई थी नशे के ओवरडोज से मौत 

डिंपल सिंपल के भाई बहनों की बात करें तो डिंपल के अलावा उनकी एक छोटी बहन और थी रीम कपाड़िया जिनकी मौत भी नशे के ओवरडोज के कारण हुई थी। वहीं एक भाई सुहैल कपाड़िया जिन्हें मुन्ना भी कहते है। डिंपल अभी भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और फिल्मों में नजर आती हैं। डिंपल कपाड़िया की ये लाइफस्टोरी आपको कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें। 

Related News