16 JUNWEDNESDAY2021 10:59:32 PM
Nari

प्रेग्नेंट हूं, बीमार नहीं... 9 महीने प्रेगनेंसी में भी फर्ज निभा रही डॉ. ऋचा, कोविड केयर सेंटर की संभाली कमान

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 19 May, 2021 04:36 PM
प्रेग्नेंट हूं, बीमार नहीं... 9 महीने प्रेगनेंसी में भी फर्ज निभा रही डॉ. ऋचा, कोविड केयर सेंटर की संभाली कमान

कोरोना वायरस के खिलाफ डॉक्टर्स, नर्स और मेडिकल स्टाफ सबसे अहम भूमिका निभा रहा है। जहां एक तरफ कोरोना के डर से लोग अपने परिवार का भी साथ छोड़ रहे हैं वहीं डॉक्टर्स बिना किसी डर के अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। इसी बीच एक डॉक्टर ने मिसाल पेश की है, जो 9 महीने की प्रेगनेंसी में भी अपने फर्ज से पीछे नहीं हट रही। 

9 महीने प्रेगनेंसी में भी फर्ज निभा रही डॉ. ऋचा

जालंधर की रहने वाली डॉ. ऋचा चतरथ 9 महिने की प्रेगनेंट है और किसी भी वक्त उनकी डिलीवरी हो सकती है। मगर, इस स्थिति में भी वह अपने फर्ज से पीछे नहीं हट रही है। वह पंजाब चन्नप्रीत सिंह मेमोरियल चैरिटेबल अस्पताल में कोरोना केयर सेंटर में अपनी सेवाएं दे रही है।

PunjabKesari

मरीजों की हर जरूरत का रखती हैं ध्यान

वह पिछले एक साल से बतौर फिजियोथेरेपिस्ट सेवाएं दे रही हैं। मगर, कोरोना महामारी बढ़ने के कारण हॉस्पिटल में कोविड सेंटर बनाया गया है, जिसके लिए पिछले एक महीने से तैयारी की जा रही है। वह यहां बतौर नोडल अफसर अपनी ड्यूटी कर रही हैं। वह सेंटर के अंदर नहीं जाती और ना ही करोना मरीजों की देखभाल करती है। उनकी ड्यूटी प्रबंधन की देखरेख करना और डॉक्टरों के साथ तालमेल बिठाना है। साथ ही वह वार्ड में मौजूद डॉक्टरों व स्टाफ तक संदेश पहुंचाने का काम भी करती हैं। इसके अलावा वह मरीजों को दवाइयों व इन्य जरूरत का सामान भी उपलब्ध करवाती हैं।

'कोरोना से डरना नहीं है, इसका सामना करना है'

उनका कहना है कि मैं प्रेग्नेंट हूं बीमार नहीं। चूंकि उनकी डिलीवरी 2 हफ्ते में होने वाली है इसलिए उन्हें कोरोना पॉजिटिव मरीजों से दूर रखा गया है। हालांकि वह ऑफिस में मोबाइल फोन के जरिए स्टाफ व ट्रस्ट के साथ तालमेल रखे हुए हैं। इस दौरान वह कोविड नियमों का भी पूरी तरह से पालन कर रही हैं।

PunjabKesari

Related News