29 APRMONDAY2024 12:29:44 PM
Nari

एक मां ऐसी भी... लड़की नहीं चाहिए थी इसलिए माइक्रोवेव में बना दी मासूम की 'कब्र'

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Mar, 2022 12:44 PM
एक मां ऐसी भी... लड़की नहीं चाहिए थी इसलिए माइक्रोवेव में बना दी मासूम की 'कब्र'

कहते हैं कि भगवान हर जगह नहीं पहुंच सकता इसलिए उसने मां को बनाया। मगर, जब मां की भक्षक बन जाए तो...? भले ही समय के साथ-साथ जमाना बदल चुका हो लेकिन आज भी कई जगहों पर बेटी और बेटे में फर्क किया जाता है। यही नहीं, कुछ लोग तो अपनी छोटी मानसिकता के चलते गर्भ में ही बेटी की हत्या कर देते हैं। आज भी कचरे के ढेर से कई मृत व जीवित नन्हीं कन्याएं मिलती है। मगर, हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई है, जो हर किसी को झंझकोर कर रख देगी। 

माइक्रोवेव में मृत मिली बच्ची

दरअसल, हाल ही में दक्षिणी दिल्ली के चिराग इलाके में सोमवार को माइक्रोवेव ओवन में 2 महीने की बच्ची मृत पाई गई। पुलिस उपायुक्त बेनिता मैरी जैकर ने बताया कि उन्हें दोपहर करीब 3.15 बजे बच्चे की मौत की सूचना मिली, जिसके बाद से ही मामले की जांच की गई। उन्होंने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

PunjabKesari

बच्ची के जन्म से ही परेशान थी मां

सुश्री जयकर ने कहा, "शिशु के माता-पिता, गुलशन कौशिक और डिंपल कौशिक से पुलिस स्टेशन में पूछताछ की जा रही थी।" एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि बच्चे की मां, जो इस मामले में मुख्य संदिग्ध है, वह बच्ची के जन्म से परेशान थी। जब उन्होंने मां पर दबाव बनाया तो उसने सारा सच बोल दिया।

खुद को अकेला पाकर अंजाम दी घटना

बच्ची की मां ने बताया कि अनन्या का जन्म 27 जनवरी को हुआ लेकिन वो लड़की होने की वजह से नाखुश थी। इस बात को लेकर डिंपल और उसके पति के बीच कई बार झगड़ा भी हुआ। सोमवार की दोपहर करीब 3 बजे वह घर में अकेली थी तभी उसने बच्ची का गला दबाकर दूसरी मंजिल पर रखे एक खराब ओवन में डाल दिया। हालांकि दंपति का एक चार साल का बेटा भी है लेकिन उसे दूसरा भी बेटा ही चाहिए था।

PunjabKesari

पड़ोसी ने पुलिस को जानकारी

पुलिस को एक पड़ोसी ने पुलिस को शिशु की मौत की सूचना दी। उन्होंने बताया कि सुश्री कौशिक ने खुद को घर के अंदर बंद कर लिया था, जिसके बाद उनकी सास ने शोर मचा रखा था। जब वो शीशा तोड़कर कमरे में दाखिल हुए तो महिला अपने बेटे के साथ बेहोश पड़ी थी लेकिन 2 महीने की बच्ची अनन्या गायब थी।

पुलिस को ऐसे हुआ मां पर शक

अनन्या की दादी और कुछ पड़ोसियों ने जब पूरे घर में देखा तो बच्ची को माइक्रोवेव ओवन के अंदर मिली। ओवन को घर की दूसरी मंजिल के एक कमरे में रखा गया था। पुलिस के मुताबिक, बच्ची के पिता उस वक्त डिपार्टमेंटल स्टोर में थे, जो उनके घर के पास ही है। पुलिस को महिला पर शक तब हुआ जब डाक्टरों ने बताया कि महिला की तबीयत बिल्कुल ठीक थी। पुलिस ने सख्ती की तो मां ने टूटकर सारी बात बता दी।

PunjabKesari

Related News