25 APRTHURSDAY2024 8:59:09 PM
Nari

पति को मारपीट की वजह से छोड़ा तो ब्वॉयफ्रेंड ने सबके सामने इतना पीटा कि टूट गया जबड़ा

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 20 Nov, 2020 03:49 PM
पति को मारपीट की वजह से छोड़ा तो ब्वॉयफ्रेंड ने सबके सामने इतना पीटा कि टूट गया जबड़ा

70- 80 दश्क में अपनी खूबसूरत, स्टाइल और एक्टिंग के लिए फेमस जीनत अमान आज भी लाखों दिलों पर राज करती है। जीनत ने बॉलीवुड में उस दौर में अपना नाम बनाया जब ज्यादातर फिल्में पुरुष प्रधान होती थीं। फिल्म इंडस्ट्री में जीनत के लिए अपनी पहचान बनाना आसान नहीं था। जीनत ने अपनी लाइफ में कई उतार-चढ़ाव देखे। 

बोल्ड एक्ट्रेस का ट्रेंड किया सेट 

जीनत ने अपने करियर की शुरूआत बतौर जर्नलिस्ट की लेकिन फिर उन्होंने मॉडलिंग की फील्ड में अपनी किस्मत आजमाई ओपी रल्हन की फिल्म 'हलचल' से उन्होंने अपना फिल्मी करियर शुरू किया। मगर सफलता उन्हें 1971 में रिलीज हुई फिल्म 'हरे रामा हरे कृष्णा' से मिली जिसमें उन्होंने देवानंद की बहन का किरदार निभाया। साल 1978 में जीनत को शो-मैन राजकपूर की फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' में काम करने का मौका मिला। फिल्म में जीनत ने कई बोल्ड सीन दिए और 'बोल्ड' एक्ट्रेस का ट्रेंड सेट किया।
PunjabKesari

यह फिल्म अंदरूनी औऱ बाहरी सुंदरता के बीच फर्क का संदेश देती है। जब राज कपूर ने जीनत को इस फिल्म की कहानी सुनाई तो वह काफी इंप्रेस हुई। इस फिल्म में उन्होंने रुपा का किरदार निभाया। फिल्म में रूपा का चेहरा दाग़दार था। रुपा बनने के लिए उन्होंने घाघरा-चोली पहना और जले हुए निशान दिखाने के लिए एक गाल पर टिशू पेपर लगा लिया।

तैयार होकर जीनत राजकपूर के ऑफिस पहुंची। वहां पर कोई भी जीनत को पहचान नहीं पाया। उन्हें दरवाजे पर ही रोक लिया गया। जब उनसे पूछा गया कि आप कौन है तो उन्होंने कहा कि राज कपूर जी को कह दो कि रूपा आई है। जीनत को रूपा के रूप में देखकर राज कपूर हैरान रह गए। उन्होंने फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' के लिए जीनत को साइऩ कर लिया और खुश होकर उन्हें सोने के सिक्के दिए।

चर्चा में रही पर्सनल लाइफ 

पर्सनल लाइफ की बात करें तो जीनत रिश्तों में कभी खुशी नहीं तलाश पाईं। उन्होंने अभिनेता मजहर खान के साथ शादी तो कर ली लेकिन ये शादी बहुत कड़वाहट भरी रही। बताया जाता है कि मजहर जीनत के साथ काफी बुरा व्यवहार करते थे।इनके दो बेटे जहान और अजान हुए। 12 साल की शादी में काफी कुछ सहने के बाद और हर दिन की मारपीट से परेशान होकर जीनत ने मजहर से तलाक लेना चाहा लेकिन इसके पहले की तलाक हो पाता, मजहर की किडनी फेल हो जाने की वजह से मौत हो गई। जीनत ने एक बार कहा था कि मजहर से शादी के लिए मेरी मां ने मुझे मना किया था लेकिन मैं अपना खुद का घर बसाना चाहती थी और बच्चे भी।  
PunjabKesari

ब्वॉयफ्रेंड ने भी की थी सबके सामने पिटाई

जीनत का नाम संजय खान के साथ भी जुड़ा। इन दोनों के अफेयर ने खूब चर्चा बटौरी थी। खबरों की माने तो दोनों ने गुपचुप शादी भी कर ली थी। संजय खान काफी गुस्से वाले इंसान थे। वे भी जीनत के पहले पति की तरह उनसे काफी बुरा व्यवहार करते थे. 

साल 1979 को मुंबई के होटल ताज में पार्टी के दौरान संजय खान ने जीनत पर सबके सामने हाथ उठाया था। उन्होंने जीनत को इतना मारा था कि उनका जबड़ा टूट गया था। ऑपरेशन के बाद उनकी जॉ लाइन तो ठीक हो गई लेकिन दाहिनी आंख खराब हो गई। जब दोनों के अफेयर की खबरें संजय खान की पत्नी को पता चली तो काफी हंगामा हुआ था। फिर दोनों का रिश्ता टूट गया।

 

Related News