03 MAYFRIDAY2024 11:46:53 AM
Nari

नए साल पर महिलाएं लें ये तीन रेज़ोल्यूशन

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 05 Jan, 2022 04:52 PM
नए साल पर महिलाएं लें ये तीन रेज़ोल्यूशन

महिलाएं घर-परिवार को तो अच्छे से संभालती हैं लेकिन इस भागदौड़ में खुद का ध्यान रखना भूल जाती हैं। वह यह नहीं सोचतीं कि जब वह खुद खूश रहेंगी तभी अपने घर को खुशियां बांट सकेंगी। तो इस बार नए साल पर खुद को और मजबूत बनाने के लिए कुछ संकल्पों पर काम करें... 

सेहत

PunjabKesari

नए साल पर खुद को फिट रखने का रेजोल्यूशन बनाएं। रोजाना सैर और व्यायाम का समय निर्धारित करें। खाने में पौष्टिक आहार लें, पर्याप्त मात्रा में पानी पीएं। खुद को स्ट्रैस फ्री रखें। 

रिश्ते

PunjabKesari

भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अपने काम में इतना व्यस्त रहते हैं कि नाते रिश्तेदारों और घर के बूढ़े-बुजुर्गों पर ध्यान नहीं दे पाते। नए साल में खुद से यह वादा करें कि अपने बिजी शैड्यूल में से कुछ समय निकालकर रिश्तेदारों से मिलने जाया करेंगी या फोन पर ही बात करेंगी। 

करियर

PunjabKesari

कई महिलाएं घर-परिवार की वजह से करियर छोड़ देती हैं या फिर काम करते हुए भी ऐसी चीजों पर ज्यादा फोकस नहीं करतीं जो उनके करियर को और ऊचाई दें। तो इस बार यह संकल्प भी करें कि घर और करियर में सामंजस्य बिठाकर करियर को भी आगे बढ़ाएंगी। 

पैसे की बचत

PunjabKesari

आज के दौर में जिस तेजी से पैसे आते हैं उतनी तेजी से खर्च भी होते हैं। इसलिए पैसों की बचत जरूरी है इसके लिए 
म्युचुअल फंड्स और अन्य बचत योजनाओं की जानकारी लेकर इंवैस्ट करें ताकि मुश्किल घड़ी में आर्थिक परेशानियों का सामना न 
करना पड़े।

खुद के लिए समय

PunjabKesari

महिलाएं घर के और ऑफिस के काम में इतनी व्यस्त रहती हैं कि वह खुद के लिए समय नहीं निकाल पातीं। हर महिला के लिए जरूरी है कि वह खुद के लिए 'मी टाइम' जरूर निकाले। इस दौरान आप अपनी पसंदीदा किताब पढ़ें, मूवी देखें या फिर कोई दूसरा शौक पूरा करें जिससे आपको खुशी मिलती हो। 

Related News