03 MAYFRIDAY2024 5:35:44 AM
Nari

Peanuts Allergy से बचने के लिए महिला ने उठाया अनोखा कदम, खरीदें मूंगफली के सारे पैकेट

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 07 Aug, 2023 07:23 PM
Peanuts Allergy से बचने के लिए महिला ने उठाया अनोखा कदम, खरीदें मूंगफली के सारे पैकेट

Peanuts से गंभीर एलर्जी से पीड़ित 27 वर्षीय लिआ विलियम्स ने 13 जुलाई, 2023 को डसेलडोर्फ, जर्मनी से लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे के लिए अपनी उड़ान में एक बड़ा अनोखा कदम उठाया। Peanuts के संपर्क में आने के किसी भी जोखिम से बचने के लिए, उन्होंने Peanuts के पूरे 48 पैक खरीदें। इस तरह से उन्होंने ये सुनिश्चित किया कि मूंगफली की पैकेट यात्रा के दौरान कोई और ना खोले, लेकिन लिआ को उस समय सदमा लगा जब प्लेन में किसी ने उसके पास मूंगफली का एक पैकेट खोला।

इससे पहले उसी दिन, वह एक व्यावसायिक यात्रा के लिए उसी एयरलाइन से लंदन से डसेलडोर्फ के लिए उड़ान भरी थी। उस फ्लाइट के केबिन क्रू ने स्वेच्छा से उसकी एलर्जी के बारे में घोषणा की थी और नट्स परोसने से परहेज किया था। हालाँकि, जब वह लंदन के लिए वापसी की उड़ान में चढ़ी, तो लिआ ने दावा किया कि केबिन अटेंडेंट ने घोषणा करने के उसके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया और इसे एयरलाइन की नीति के खिलाफ बताया।

PunjabKesari

“वह मेरी आँखों में भी नहीं देख रहा था। मुझे लगता है कि वह निराश हो रहा था कि मैं लाइन पकड़ रहा था,'' इनसाइडर के अनुसार, लिआ विलियम्स ने कहा। केबिन क्रू सदस्य को भी विलियम्स की एलर्जी समझ में नहीं आई; उन्होंने कहा कि उन्होंने पूछा कि क्या प्रतिक्रिया होने की स्थिति में उन्हें इनहेलर की ज़रूरत है।

PunjabKesari
लिओ को पता चला कि एयरलाइन यात्रा के दौरान मूंगफली बेचेगी और उन्होंने फैसला किया कि उपलब्ध प्रत्येक पैक को खरीदना ही एकमात्र विकल्प है। "मैंने कहा: 'मैं उन सभी को खरीद लूंगा ताकि आप उन्हें परोस न सकें। मुझे इसकी परवाह नहीं है कि यह कितना है। यदि आप मेरी मदद करने को तैयार नहीं हैं तो यही एकमात्र चीज है जो मैं कर सकती हूं,'' उसने इनसाइडर को बताया।

PunjabKesari

फ्लाइट अटेंडेंट ने यह सुनिश्चित करने के लिए मूंगफली के सभी 48 बैगों की गिनती की कि उन्होंने उससे सही कीमत ली है, जो लगभग 185 डॉलर (लगभग 15,000 रुपये) निकली। विलियम्स ने कहा, "सबसे बुरी बात यह थी कि उन्होंने वास्तव में पूछा कि क्या मैं मूंगफली लेना चाहता हूं, और मैंने स्पष्ट रूप से नहीं कहा।" जिसके बाद क्रू द्वारा मूंगफली को केबिन के सामने एक प्लास्टिक बैग में रख दिया गया। यूरोविंग्स का स्वामित्व लुफ्थांसा के पास है, और एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने इनसाइडर को बताया कि उन्हें लिआ विलियम्स की स्थिति के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ।


 

Related News