29 APRMONDAY2024 9:30:15 AM
Nari

सलमान खान की यह हीरोइन सब कुछ छोड़ कर चली गई थी कनाडा, अब नहीं पहचान सकोगे शक्ल-सूरत

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 06 Nov, 2022 06:17 PM
सलमान खान की यह हीरोइन सब कुछ छोड़ कर चली गई थी कनाडा, अब नहीं पहचान सकोगे शक्ल-सूरत

क्या आपको सलमान खान की हीरोइन रंभा याद है। फिल्म जुड़वा में सलमान खान के साथ उनकी जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया था लेकिन एकदम से वह सब कुछ छोड़ छाड़ कर गायब हो गई थी लेकिन हाल ही में कनाडा में हुए एक्सीडेंट की वजह से वह एक बार फिर लोगों की नजर में आई है । रंभा की बेटियां भी इस एक्सीडेंट में जख्मी हुई है। उन्होंने अपनी बेटी के लिए फैंस की दुआएं भी मांगी है। लेकिन रंभा इतने सालों से कहां था क्या कर रही थीं और अब कैसी दिखती हैं इस बारे में लोगों जानने के लिए उत्सुक है।

PunjabKesari

तो पहले बता दें कि 90 दशक में बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली रंभा की लुक इतनी बदल गई है कि शायद आप उन्हें अब की तस्वीरों में पहचान ना पाएं। रंभा ने आज से करीब 20 साल पहले बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था हालांकि वह मलयालम और बांग्ला फिल्मों में काम करने लगी थीं और साल 2017 तमिल के ही रियलिटी टीवी शो में बतौर जज के रूप में भी वह नजर आई थीं। वह साल 2002 में आखिरी बार बॉलीवुड की फिल्म 'जानी दुश्मन: एक अनोखी कहानी' में नजर आई थीं, जिसमें अक्षय कुमार और मनीषा कोईराला समेत कई बड़े स्टार्स एकसाथ नजर आए थे लेकिन तब की रंभा और अब की रंभा में जमीन आसमान का फर्क आ चुका है।
PunjabKesari
बता दें कि विजयवाड़ा में एक तेलुगू परिवार में जन्मी रंभा का असली नाम विजयलक्ष्मी है और उन्होंने साल 1992 में ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया था। 15 साल की रंभा ने फिल्मों में एक्टिंग करने के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी। उन्होंने मलयालम फिल्मों से एक्टिंग की दुनिया में एंट्री की थी। साउथ के अलावा वह कई हिंदी फिल्मों में भी नजर आई और उन्होंने कई फिल्में प्रो़ड्यूस भी की। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के साथ रंभा ने दो फिल्मों 'जुड़वां' और 'बंधन' में काम किया है

PunjabKesari

लेकिन साल 2002 को वह बॉलीवुड से अलविदा कह गई थीं।साल 2010 में रंभा ने कनाडा के रहने वाले बिजनेसमैन इंद्रकुमार पदमनाथन से शादी कर ली थी उसके बाद तो रंभा पूरी तरह फैमिली को ही समर्पित हो गई। रंभा तीन बच्चों, दो बेटियों और 1 बेटे की मां है और फैमिली के साथ वहीं रहती हैं। रंभा ने उस समय फिल्में छोड़कर घर बसाने का फैसला किया जब उनका करियर पीक पर था भले ही आज वह फैमिली में पूरी तरह सैटल है लेकिन शादी के कुछ साल बाद वह पति इंद्र से तलाक लेना चाहती थी। दोनों के बीच मनमुटाव की खबरें भी आई थी जिसकी वजह पति की शराब की लत बताई गई थी। वहीं उनके पहले से ही शादीशुदा होने की बात भी खबरों में आई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस वक्त रंभा को उनके ससुरालवालों ने भी खूब परेशान किया। वह अपनी बेटियों से भी नहीं मिल पाती थीं। रंभा को पति इंद्रकुमार की पहली शादी के बारे में अपने हनीमून पर पता चला था। वहीं पहली बेटी के पैदा होने के बाद ही रंभा पर ससुरालवालों ने कथित तौर पर अत्याचार करना शुरू कर दिया था। दूसरी बेटी के जन्म के बाद ये और बढ़ गया था। हालांकि किसी तरह से आपसी सहमति वह इंद्रकुमार के साथ उन्होंने अपनी शादी बचा ली।  पति से लड़ाई सुलझाने के लिए रंभा ने काउंसलिंग का सहारा लिया था। उसके बाद रंभा के घर में एक बेटा भी पैदा हुआ। अब वह पति व तीनों बच्चों के साथ हैप्पी मैरिड लाइफ जी रही हैं।
PunjabKesari
साल 2008 में रंभा काफी बीमार हो गई थीं और कुछ समय के लिए लाइमलाइट से गायब भी हो गई थीं। बहुत से लोग उन्हें दिव्या भारती की हमशक्ल भी कहते थे। तब की लुक और अब की लुक में रंभा के काफी फर्क आ गया है अब उन्होंने काफी वेट गेन कर लिया है। रंभा ने अपनीकुल 100 से ज्यादा फिल्में की हैं और वह एक अच्छी डांसर भी हैं।

खैर, रंभा ने अपने बच्चों की परवरिश के लिए अपना करियर छो़ड़ दिया और हमेशा के लिए कनाडा में ही शिफ्ट हो गई। 

Related News