28 APRSUNDAY2024 7:16:48 PM
Nari

Whatsapp ने भारत सरकार के खिलाफ दायर की याचिका, नए नियमों की दी चुनौती

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 26 May, 2021 01:18 PM
Whatsapp ने भारत सरकार के खिलाफ दायर की याचिका, नए नियमों की दी चुनौती

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर को आज से भारत में बैन करने की बात कही गई थी। वहीं इस बीच सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म वाॅट्सएप ने दिल्ली हाई कोर्ट में भारत सरकार के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। कोर्ट में दर्ज करवाए इस मामले में आज से लागू होने वाले नए नियमों पर रोक की मांग की गई है। 

PunjabKesari

मिली जानकारी के मुताबिक बीती 25 मई को वाॅट्सएप ने यह याचिका कोर्ट में दाखिल करवाई है। कंपनी का कहना है कि आईटी के इन नए नियमों से यूजर्स की प्राइवेसी खत्म हो जाएगी। व्हाट्सएप की तरफ से एक बयान जारी किया गया है जिसके मुताबिक सरकार के नए दिशा निर्देशों में चैट ट्रेस करने की बात कह रही है। व्हाट्सएप का कहना है कि नए नियम एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन को तोड़ देंगे जिससे लोगों की प्राइवसी प्रभावित होगी। 

PunjabKesari

बता दें 26 मई से फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर भारत में बंद हो रहे थे। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने 25 फरवरी को सोशल मीडिया कंपनियों को कुछ निर्देशों का पालन करने के लिए कहा था जिसके लिए उन्हें 3 महीने का समय दिया गया था। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की तरफ से दिए गए आदेशों में भारत में कंप्लायंस अधिकारी, नोडल अधिकारियों की नियुक्ति के लिए कहा गया था। इसके साथ ही कहा गया था कि उन सभी का कार्यक्षेत्र में भारत में होना जरूरी है। 

Related News