13 JULSATURDAY2024 9:13:44 AM
Nari

Pre Wedding Tips: ब्राइडल लुक में दिखेंगी और भी ग्रेसफुल, बस इन बातों का रखें ध्यान

  • Edited By palak,
  • Updated: 10 Sep, 2022 06:26 PM
Pre Wedding Tips: ब्राइडल लुक में दिखेंगी और भी ग्रेसफुल, बस इन बातों का रखें ध्यान

शादी के दिन कोई भी लड़की सजने-संवरने में कोई कमी नहीं रखना चाहती। ड्रेसेज से लेकर मेकअप लुक हर चीज लड़कियों को एकदम परफेक्ट चाहिए होती है। खास दिन पर और भी स्पेशल दिखने के लिए लड़कियां कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेस को भी फॉलो करती है। एक्ट्रेस के जैसा रॉयल लुक अपनी शादी में  ट्राई करना चाहती हैं। अगर आप भी कुछ समय में दुल्हन बनने वाली हैं तो प्री ब्राइडल टिप्स का खास ध्यान रखें। आइए बताते हैं आपको कुछ  ऐसे ही टिप्स ....

मेकअप की लें पूरी जानकारी 

शादी में आप कैसा मेकअप करवाना चाहती हैं इस बारे में भी पूरी जानकारी रखें। ब्राइडल पैकेज में क्या-क्या चीजें शामिल होंगी। आपको क्या नया मिलना चाहिए। शादी के दिन दुल्हन की स्किन और रंगत खिली-खिली चाहिए तो आप उसके लिए कुछ घरेलु तरीके भी अपना सकते हैं। ब्राइडल स्किन ट्रीटमेंट के लिए आप पहले ही मेकअप ट्रायल भी ले सकती हैं। 

PunjabKesari

अच्छे मेकअप करवाने के देखें आइडियाज 

ब्राइडल मेकअप भी कई तरह के होते हैं। खासकर पार्लर वाले अपने पास अलग-अलग ब्राइडल मेकअप की तस्वीरें भी रखते हैं। जब भी आप ब्राइडल मेकअप पैकेज लेने जा रही हैं तो वहां पर फोटो एल्बम देख लें। एल्बम से आप मेकअप स्किल का आइडिया ले सकते हैं। इससे आपको कुछ अच्छे आइडियाज भी मिल जाएंगे और आपको मेकअप चुनने में कोई समस्या भी नहीं होगी। 

पहले ही सेट कर लें बजट 

 ब्राइडल मेकअप चुनने के बाद बजट पर भी ध्यान दें। कई बार बजट भी गड़बड़ा जाता है, जिसके कारण आपको बाद में परेशानी हो सकती है। कोई भी प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट चुनने से पहले आप एक बजट जरुर बना लें। इससे आप अपने बजट के अनुसार, अच्छा पार्लर भी चुन पाएंगी।

हेयरस्टाइल पर करें फोकस 

ब्राइडल के लिए अच्छा हेयरस्टाइल भी बहुत ही जरुरी होता है। जब भी आप मेकअप चुन रही हैं तो साथ में हेयरस्टाइल भी जरुर देखें। इससे आपको शादी वाले दिन हेयरस्टाइल सेलेक्ट करने में कोई परेशानी नहीं होगी। साथ में आपको यह भी पता चल जाएगा कि कौन सा हेयरस्टाइल आपके ब्राइडल लुक पर परफेक्ट रहेगा। 

PunjabKesari

ब्राइडल पैकेज पर करें फोकस 

ब्राइडल मेकअप का पैकेज लेते समय आप यह भी ध्यान दें कि प्री और पोस्ट पैकेज कैसा होगा। इस पैकेज में आपको शादी से पहले और शादी के दिन वाली सारी सर्विसेस भी मिल सके। प्री और पोस्ट मेकअप के लिए आपको एक्सट्रा चॉर्ज न करना पड़े। ब्यूटीशियन से यह सारी चीजें पहले से ही कंफर्म कर लें। ताकि बाद में आपको कोई समस्या न हो।

PunjabKesari

Related News