29 APRMONDAY2024 1:56:09 AM
Nari

कहीं आपका पार्टनर भी तो नहीं दे रहा धोखा? इन संकेतों से लगाएं पता

  • Edited By palak,
  • Updated: 17 Feb, 2024 02:56 PM
कहीं आपका पार्टनर भी तो नहीं दे रहा धोखा? इन संकेतों से लगाएं पता

शादी के बाद पूरी जिंदगी एक ही व्यक्ति के साथ बितानी होती है। ऐसे में यह जरुरी है कि वह व्यक्ति इतना काबिल हो कि उसपर आसानी से भरोसा किया जा सके। परंतु अगर वह थोड़े समय में घबरा जाए और रिश्ते से बाहर अपनी खुशियां ढूंढने लगे तो उसके साथ रहना मुश्किल हो जाता है। रिश्ते पर से विश्वास भी उठ जाता है। यदि गर्लफ्रैंड ब्वॉयफ्रैंड के बीच कड़वाहट आए तो रिश्ते को खत्म करके आगे बढ़ना आसान है लेकिन वहीं यदि पत्नी या पति भरोसा तोड़ दे तो फिर तो रिश्ता संभालना मुश्किल हो जाता है। शादी के बाद कई सारी महिलाएं सिर्फ घर और बच्चों को संभालने में उलझ जाती हैं जिसके कारण पति को पूरा मौका मिल जाता है कि वह बाहर बिना किसी रोक टोक के अपनी जिंदगी जी सके। ऐसे में कुछ लोग एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चलाने लग जाते हैं और यह भी नहीं सोचते कि इसका परिणाम क्या होगा। आज आपको इस आर्टिकल के जरिए कुछ ऐसे संकेत बताते हैं जिनसे आप पता लगा सकते हैं कि आपके पार्टनर का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चल रहा है। 

इमोशनली दूर हो जाना 

शादी के रिश्ते में पति-पत्नी के बीच यदि इमोशन खत्म होते हैं तो यह बेवफाई का संकेत है। अफेयर रखने वाला व्यक्ति अपने पार्टनर के साथ बात करने, एक साथ क्वालिटी टाइम स्पैंड करने में दिलचस्पी नहीं दिखाता। इन सब चीजों से बचने के लिए आपका पति काम में बिजी होने का नाटक भी कर सकता है। ऐसे में आपको ये सोचने की जरुरत है कि आपने आखिरी बार कब अपने पति के साथ बैठकर और दिल खोलकर बातें की थी। क्या उस समय भी वो आपको ध्यान से सुन रहा था या नहीं?

PunjabKesari

बहुत जल्दी गुस्सा हो जाना 

जब भी व्यक्ति कोई चोरी चुपके काम करता है तो उसे हमेशा पकड़े जाने का डर होता है। इसे छिपाने के लिए वह हमेशा अपना बचाव ही करने में लगा रहता है। यदि आप ऐसे में व्यक्ति को कुछ मजाक संबंधित भी पूछते हैं तो वह गुस्से में भड़क जाते हैं। अपनी ईमानदारी और त्याग की बातें करने लगते हैं। यदि आपके पति किसी भी महिला के सवाल पर परेशान से होने लगते हैं तो थोड़ा सावधान हो जाएं। 

डेली हैबिट्स बदलना 

जब भी कोई व्यक्ति प्यार करता है तो वह अपनी पसंद को भूलाकर दूसरों के अनुसार, खुद को ढालने लगता है। जैसे कपड़े पहनने से लेकर, एक्सरसाइज करना, हेल्दी खाना खाना, घर पर कम रुकना आदि। ऐसे में यदि आपके पति की भी आदतें अचानक से बदलने लगी हैं तो हो सकता है कि इसकी प्रेरणा उन्हें किसी और से मिल रही है। 

PunjabKesari

रोमांस करते हुए बहाने बनाना 

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के कारण शादीशुदा लाइफ में रोमांस भी प्रभावित होता है। अफेयर चलाने वाला पार्टनर अपने लॉन्ग टर्म पार्टनर के साथ रिलेशन बनाने में भी कम दिलचस्पी दिखाते हैं। वे अक्सर रोमांस से बचने के बहाने ढूंढने लगते हैं। वहीं कुछ लोग अफेयर के बाद भी जीवनसाथी के साथ रोमांस करते हैं। ऐसे में आप अपने पार्टनर पर नजर रखें। 

हर चीज सीक्रेट रखना 

पार्टनर एक ऐसा व्यक्ति होता है जिसके साथ आप सबसे ज्यादा खुलकर रह सकते हैं लेकिन अफेयर में शामिल पार्टनर ऐसा नहीं करता। वह अपने फोन, लैपटॉप पर पासवर्ड के साथ अपने घर से बाहर जाने के कारण भी नहीं बताता। ऐसे में यदि आपका पति भी कुछ ऐसा करता है तो थोड़े सावधान हो जाएं। 

PunjabKesari
 

Related News