21 FEBFRIDAY2020 7:06:19 PM
Nari

बुरी नजर से बचाएगा सही दिशा में रखा Water Fountain

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 29 Jan, 2020 05:10 PM
बुरी नजर से बचाएगा सही दिशा में रखा Water Fountain

घर में लगे हुए छोटे-छोटे वॉटर डेकोरेशन पीस घर की रौनक में चार-चांद लगा देते हैं। मगर वास्तु की मानें तो पानी से जुड़ी हर डेकोरेटिव आइटिम के लिए एक खास दिशा निर्धारित है। जिसके अनुसार ही व्यक्ति को हर डेकोरेटिव पीस रखना चाहिए, आइए जानते हैं अगर आपने भी घर में कोई पानी से रिलेटिड डेकोरेटिव पीस रखा है तो आपको उसे किस दिशा में रखना चाहिए...

Image result for water decoration piece,nari

कुछ वास्तु शास्त्रों की मानें तो घऱ में पानी से रिलेटिड डेकोरेटिव पीस रखने शुभ होते हैं, मगर यह तभी शुभ कहलाते हैं जब इन्हें किसी खास जगह पर रखा जाए। वास्तु के अनुसार घर को बुरी नजर, नेगेटिव एनर्जी और बैड लक जैसी चीजों से बचाने के लिए वॉटर डेकोरेटिव पीस बहुत मददगार होते हैं। इनसे न केवल घऱ से नेगेटिव एनर्जी दूर रहती है बल्कि घर में मौजूद सारी गलत ऊर्जाएं भी भाग जाती हैं।

Image result for water decoration piece,nari

घर के वातावरण को पॉजिटिव बनाए रखने के लिए घर में वॉटर डेकोरेशन पीस होना बहुत जरुरी है। मान्यता है कि बहता हुआ पानी अपने साथ हर तरह की नेगेटिव ऊर्जा भी बहाकर ले जाता है।

डेकोरेटिव आइटम रखने की सही दिशा

- घर में पानी से जुड़ा कोई भी डेकोरेटिव पीस रखते वक्त उसे मकान की नार्थ-ईस्ट दिशा में ही रखना चाहिए। घर को बुरी नजर और गलत बलाओं से बचाने के लिए इसी दिशा में शो-पीस रखना चाहिए।

Image result for water decoration piece,nari

- पानी से जुड़ा कोई भी शी पीस किचन या फिर मंदिर में नहीं रखना चाहिए, ऐसा करना अशुभ माना जाता है।

- आप ड्राईंग रुम में चाहें तो किसी भी दिशा में वॉटर शो-पीस रख सकते हैं।

 

तो ये थे पानी वाले शो-पीस से जुड़े कुछ खास वास्तु टिप्स।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News