05 DECSATURDAY2020 2:34:37 AM
Nari

बुरी नजर से आपका बचाव करेगा नमक का यह टोटका

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 12 Dec, 2019 04:32 PM
बुरी नजर से आपका बचाव करेगा नमक का यह टोटका

नमक के बारे में बहुत से मुहावरे, कहानियां, प्रयोग और उपयोगों के बारे में आपने सुना होगा। रविवार को नमक रहित भोजन करने से वास्तु के अनुसार जीवन के कई कष्ट दूर होते हैं। खाने में या फिर यूं ही जीवन में नमक न हो तो जीवन एक दम फीका पड़ जाता है। ऐसे में यह मामूली सी दिखने वाली चीज आपके जीवन में कितने बदलाव ला सकती है, इसके बारे में शायद आप नहीं जानते। तो चलिए आज पता करते हैं इस छोटे से पदार्थ का आपके जीवन में क्या महत्व है?

 

कांच के बर्तन में नमक

-घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में कांच के बर्तन में नमक रखने से जीवन में खुशहाली आती है। नमक के साथ अगर 7 लौंग भी डाल दिये जाएं तो सोने पर सुहागे वाली बात हो जाती है।

-नमक, काली मिर्च, 7 लाल साबुत मिर्च, चौराहे की मिट्टी और झाड़ू का तिनका लेकर नजर लगे व्यक्ति के ऊपर से 7 बार बाएं हाथ से उल्टी दिशा में घुमाकर आग जला दें। ऐसा करने से जीवन में आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

Image result for black pepper,nari

-वीरवार को छोड़ और किसी भी दिन नमक वाले पोछे के साथ घर की सफाई करें। ऐसा करने से आपके घर में मौजूद सारी नेगेटिव एनर्जी दूर हो जाएगी।

-लाल कपड़े में नमक बांधकर मुख्य द्वार पर लटकाएं, घर पर लगी किसी भी तरह की नजर से घरवालों को छुटकारा मिलेगा।

-यदि आपकी संतान आपके कहने में नहीं है तो एक मुट्ठी नमक लेकर, सफेद कपड़े पहनकर किसी धार्मिक किताब के इर्द-गिर्द घुमाएं। उसके बाद वह नमक उस व्यक्ति के खाने में मिला दें। ऐसा करने से वह आपकी बात सुनने लगेगा।

Image result for salt in hand,nari

-नजर उतारने के लिए भी नमक का उपयोग किया जाता है। यदि आपको लगे कि घर के किसी सदस्य को बुरी नजर लग चुकी है तो एक चुटकी नमक लेकर 3 बार उस व्यक्ति के ऊपर से घुमाकर बाहर फेंक दें। ऐसा करने से व्यक्ति पर लगी नजर दूर हो जाती है।

-बाथरुम में शीशे के प्याले में नमक भरकर रखने से घर से जुड़े सभी वास्तु दोष दूर होते हैं। दरअसल नमक और शीशा दोनों ही राहू ग्रह से जुड़ी चीजे हैं, जो इससे जुड़े नकारात्मक प्रभाव दूर करने में मददगार साबित होती है।

-नमक को कभी भी किसी व्यक्ति को सीधा हाथ में नहीं देना चाहिए। खुला नमक का पैकेट भी कभी किसी के हाथ से नहीं लेना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से आपसी संबंधों में निरासता आती है।

- रात सोने से पहले नमक वाले पानी के साथ हाथ-पैर धोने से राहू-केतु शांत होते हैं। जिससे आप चैन की नींद ले पाते हैं साथ ही शरीर की सारी थकान भी दूर होती है।

- यदि आपके शादी-शुदा जीवन में किसी तरह की खटपट चल रही है तो सेंधा नमक का एक टुकड़ा लेकर अपने बैडरुम के किसी कोने में रख दें। इस उपाय को करने से न सिर्फ नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी बल्कि आपका दामपत्य जीवन खुशियों से भर जाएगा।

तो ये थे नमक से जुड़े कुछ खास वास्तु टिप्स, जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन में समय-समय पर पैदा होने वाली समस्याओं से पीछा छुड़ा सकते हैं। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News