28 APRSUNDAY2024 8:52:51 PM
Nari

बढ़ते कर्ज और नौकरी से संबंधित दिक्कतें होगी दूर, शुक्रवार को कर लें ये उपाय

  • Edited By palak,
  • Updated: 13 Nov, 2022 06:28 PM
बढ़ते कर्ज और नौकरी से संबंधित दिक्कतें होगी दूर, शुक्रवार को कर लें ये उपाय

मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। माना जाता है कि यदि मां की आप पर कृपा हो तो आपके घर में कभी भी पैसे की कमी नहीं रहती। नियमित रुप से मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। माना जाता है कि शुक्रवार के दिन कुछ वास्तु टिप्स का पालन करने से धन की देवी आप पर प्रसन्न हो सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इन वास्तु टिप्स के बारे में...

नौकरी में होगा फायदा 

यदि आपके ऊपर कर्ज है तो आप शुक्रवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे मिठाई रख दें। इसके बाद पेड़ का तीन बार चक्कर लगाएं। इससे आपकी नौकरी में आ रही किसी भी तरह की बाधा दूर होगी। आप पीपल के पौधे अपने घर में भी लगवा सकते हैं। धन संबंधी दिक्कतों से आपको राहत मिलेगी। 

PunjabKesari

कर्ज से राहत 

कर्ज से राहत पाने के लिए आप शुक्रवार के दिन नीम की एक लकड़ी अपने घर पर ले आएं। इस लकड़ी को पानी से धोकर अच्छे से साफ करें। लकड़ी को आप शीशे के बर्तन में नमक और पानी डालें। इस पानी में इस लकड़ी को रख दें। मान्यताओं के अनुसार, यह उपाय करने से आपको कर्ज संबंधी समस्या से छुटकारा मिलेगा। 

बढ़ेगा धन 

मान्यताओं के अनुसार, शुक्रवार के दिन आप मां लक्ष्मी को गुलाब के फूल की माला चढ़ाएं। इसके बाद मां के आगे घी का दीपक जलाकर आरती करें। इसके अलावा आप इस दिन लड़कियों को सफेद रंग की मिठाई भी चढ़ाएं। इससे आपको धन की प्राप्ति होगी। 

PunjabKesari

मिलेगा रुका हुआ पैसा 

शुक्रवार को आप गरीबों को मिठाईयां बांटे। इस दिन जल में थोड़ा सा दूध मिलाएं। दूध मिलाकर आप चंद्रमा को अर्घ्य दें। इससे आपका रुका हुआ धन वापस मिलेगा। 

कारोबार में होगा धन लाभ 

आप शुक्रवार के दिन गुलाबी फूल पर बैठी हुई लक्ष्मी जी का चित्र ऑफिस में रखें। इसके बाद मां लक्ष्मी को गुलाब का इत्र चढ़ाएं। इस इत्र का इस्तेमाल आप रोज कर सकते हैं। इत्र कारोबार से जुड़ी समस्याएं दूर करेगा। आप गुलाब के फूल पर बैठी हुई मां लक्ष्मी की तस्वीर अपने कार्य स्थल पर भी रख सकते हैं। 

PunjabKesari


 

Related News