22 JULMONDAY2024 6:05:00 PM
Nari

घर की ये चीजें आपको कर सकती हैं बर्बाद, वास्तु दोष से बचने के लिए तुरंत कर लें ठीक

  • Edited By palak,
  • Updated: 04 Feb, 2023 01:12 PM
घर की ये चीजें आपको कर सकती हैं बर्बाद, वास्तु दोष से बचने के लिए तुरंत कर लें ठीक

हर व्यक्ति चाहता है कि घर में सुख-समृद्धि रहे,धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा परिवार पर बनी रहे, लेकिन कई बार पूरी मेहनत करने के बाद भी मेहनत अनुसार, कार्य का फल नहीं मिल पाता। इसका कारण घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी और वास्तु दोष हो सकता है। घर में नेगेटिव एनर्जी होने के कारण कोई भी काम नहीं बन पाता और कलेह-कलेश की स्थिति उत्पन्न होने लगती है। ऐसे में वास्तु शास्त्र में कुछ चीजें बताई गई हैं जो घर में नेगेटिव एनर्जी का कारण बन सकती हैं। इन चीजों के घर में होने से आप कंगाल भी हो सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

सीलन

घर में सीलन होना या पानी टपकना बहुत ही अशुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, पानी को धन का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में यहां दीवारों में सिलन हो वहां मां लक्ष्मी का वास नहीं होता और घर के सदस्यों को आर्थिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है ।

PunjabKesari

कबूतर का घौंसला 

घर में कबूतर का घौंसला होने से दरिद्रता आती है। यदि किसी के घर में कबूतर का अंडा टूट जाए तो इसका अर्थ होता है कि व्यक्ति को जीवन में आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

जाले और कबाड़ की चीजें 

घर में साफ-सफाई भी रखनी जरुरी होती है यदि घर में जाले और कबाड़ हो तो नेगेटिव एनर्जी उत्पन्न हो सकती है। यदि घर में कोई खराब सामान पड़ा हो तो उसे भी ठीक करवा लें इससे भी घर में वास्तु दोष लग सकता है। 

PunjabKesari

झाड़ू 

झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। इसलिए इसे हमेशा छिपाकर रखना चाहिए। घर में खड़ा झाड़ू भी रखना शुभ नहीं माना जाता इससे आपको पैसे संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। 

कांटेदार पौधे 

घर में कांटेदार पौधे लगाने से भी आर्थिक समस्याएं पैदा होने लगती हैं। इसके अलावा ऐसे पौधे भी घर में नहीं लगाने चाहिए जिनसे दूध निकलता हो इससे घर में वास्तु दोष लग सकता है। 

PunjabKesari

Related News