17 MAYTUESDAY2022 2:50:11 AM
Nari

Beauty Tips: सोने से पहले इस्तेमाल करें ये 4 चीजें, त्वचा करेगी Glow

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 02 May, 2022 12:29 PM
Beauty Tips: सोने से पहले इस्तेमाल करें ये 4 चीजें, त्वचा करेगी Glow

गर्मियों के मौसम में त्वचा ड्राई और बेजान दिखने लगती है। स्किन डल हो जाए तो चेहरे पर मेकअप का निखार भी नहीं आता। इसलिए इन दिनों त्वचा को ज्यादा देखभाल की जरुरत होती है। स्किन एक्सपर्ट्स के मुताबिक, आपको त्वचा के लिए नेचुरल प्रोडक्ट का ही इस्तेमाल करना चाहिए। बाजारी प्रोडक्ट्स में मौजूद  कैमिकल आपकी त्वचा के लिए नुकसादायक हो सकते हैं। यह आपकी त्वचा पर धाग धब्बे, फाइन लाइन्स और झूर्रियों की समस्या खड़ी कर सकते हैं। तो चलिए आपको 4 ऐसे तरीके बताते हैं जिनके जरिए आप त्वचा का ध्यान रख सकते हैं ...

टमाटर

आप टमाटर का इस्तेमाल चेहरे के लिए भी कर सकती हैं। इसमें मौजूद पोषक तत्व आपकी त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं। इसमें विटामिन-ए, विटामिन-ई, विटामिन-सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। विटामिन-सी आपकी त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है।

PunjabKesari

कैसे करें इस्तेमाल 

आप टमाटर को बीच में से काट लें। उसका एक टुकड़ा लेकर आप चेहरे पर लगाएं। आप टमाटर हल्के हाथों से ही इस्तेमाल करें। 15-20 मिनट के बाद आप चेहरे को धो लें। आपकी त्वचा में निखार आ जाएगा। 

एलोवेरा

यदि आपके चेहरे पर धाग-धब्बे हो गए हैं तो आप एलोवेरा का चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपकी त्वचा से दाग-धब्बे हटाने में सहायता करेगा। आप एलोवेरा जेल का चेहरे पर रोजाना इस्तेमाल कर सकते हैं।15-20 मिनट के बाद आप चेहरे को अच्छे से धो लें। 

PunjabKesari

नींबू 

आप नींबू को इस्तेमाल त्वचा के लिए भी कर सकते हैं। इसमें पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स आपकी रंगत को निखारने में मदद करेगी। आप नींबू  के रस को चेहरे पर 15 मिनट के लिए इस्तेमाल करें। फिर चेहरे को पानी से धो लें। इससे आपकी त्वचा निखर जाएगी

PunjabKesari

शहद 

आप शहद का इस्तेमाल भी त्वचा के लिए कर सकते हैं। इसमें पाया जाने वाले विटामिन्स आपकी त्वचा का निखार बढ़ाने में मदद करेगा। आप शहद में जैतून का तेल मिलाकर लगाएं। इससे त्वचा का रुखापन भी खत्म हो जाएगा। साथ ही त्वचा का निखार भी बढ़ेगा। 
PunjabKesari

Related News