21 SEPSATURDAY2024 8:57:52 AM
Nari

गुरुवार को करें गुड़ के ये उपाय, करियर में आ रही बाधा होगी दूर

  • Edited By palak,
  • Updated: 01 May, 2024 06:41 PM
गुरुवार को करें गुड़ के ये उपाय, करियर में आ रही बाधा होगी दूर

हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु का माना जाता है। भगवान विष्णु जगत के पालनहार हैं। यदि गुरुवार वाले दिन पूरे विधि-विधान के साथ उनकी पूजा की जाए तो जातकों को मनचाहा वरदान मिलता है। इसके अलावा इस दिन गुरु ग्रह को मजबूत बनाने के लिए भी कुछ अचूक उपाय किए जा सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि यदि कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत हो तो व्यक्ति को जीवन में काफी तरक्की मिलती है। वह हर कार्य में सफलता पाता है। वहीं यदि गुरु कमजोर हो तो कार्य में असफलता ही मिलती है और आर्थिक तंगी भी बनी रहती है। इसके अलावा इस दिन गुड़ के कुछ उपाय करने से सारी परेशानियां भी दूर होती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं इन उपायों के बारे में। 

करियर में नहीं आएगी बाधा 

यदि आपके करियर में किसी तरह की बाधा आ रही है या आप कोई इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो घर से निकलते समय रास्ते में किसी गाय को गुड़ खिलाएं। इससे सारे काम में सफलता मिलती हैं। 

PunjabKesari

मनोकामना होगी पूरी 

गुरुवार वाली शाम को एक गुड़ की डली, 7 साबुत हल्दी की गांठ और एक रुपये की सिक्के पीला कपड़े में बाधकर किसी अज्ञात जगह पर फेंक दें।  माना जाता है कि इस उपाय को करने से आपकी हर मनोकामना पूरी होगी। 

काम में नहीं आएगी अड़चन

इस दिन बृहस्पति देव को गुड़ चढ़ाएं। इससे सिर्फ गुरु ही नहीं बल्कि साथ-साथ में सूर्य और मंगल ग्रह भी पॉजिटिव प्रभाव दिखाते हैं। ऐसा करने से गुरुवार वाले दिन आपके कार्य में कोई अड़चन नहीं आएगी और आपके काम आसानी से बनने लगेंगे।

PunjabKesari

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत 

गुरुवार वाले दिन जरुरतमंद व्यक्ति को गुड़ दान करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। इस दिन गाय को आटे की लोई में गुड़ भरकर खिलाने से शादी में आ रही अड़चन भी दूर होगी। 

सुख-समृद्धि में होगी बढ़ोतरी 

इस दिन भगवान विष्णु को केले अर्पित करें। जगत के पालनहार को इस दिन पीले फूल, चने की दाल और गुड़ चढ़ाएं। इससे भगवान विष्णु की कृपा मिलती है और सुख-समृद्धि भी बढ़ती है। 

PunjabKesari

नोट: ऊपर दी गई सूचना सिर्फ जानकारी और मान्यताओं पर आधारित है। 
 

Related News