23 JUNSUNDAY2024 7:53:54 PM
Nari

बॉलीवुड दीवाज की तरह दिखना है स्टाइलिश, तो इस समर स्ट्राइप आउटफिट को करें ट्राई

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 02 Jun, 2024 02:54 PM
बॉलीवुड दीवाज की तरह दिखना है स्टाइलिश, तो इस समर स्ट्राइप आउटफिट को करें ट्राई

फैशन की दुनिया में कुछ स्टाइल एवरग्रीन होते हैं जैसे कि स्ट्राइप। स्ट्राइप कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होता और इसकी खास बात यह है कि आप इसे किसी भी फंक्शन में और किसी भी अन्य स्टाइल के साथ मैच करके पहन सकती हैं। वहीं हर लड़की की वॉर्डरोब में आपको कोई न कोई स्ट्राइप ड्रैस तो मिल ही जाएगी। बॉलीवुड दीवाज भी इन दिनों स्ट्राइप आउटफिट पर भरोसा कर चुकी हैं।  चलिए कुछ ट्रैंडी स्ट्राइप पर डालते हैं एक नजर।

PunjabKesari
कलर ब्लॉक्ड स्ट्राइप्स

कलर ब्लॉक्ड स्ट्राइप्स में मोटी, बोल्ड और अलग-अलग रंगों की स्ट्राइप्स का फैशन देखने को मिलता है। कलर ब्लॉक्ड स्ट्राइप्स टॉप व ड्रैसेज लड़कियों को काफी पसंद आती है। कैजुअल आऊटिंग के लिए आप इसे ट्राई कर सकती हैं जो लडकियां यंग और गर्लिश लुक चाहती हैं उन्हें इस तरह के कलरफुल स्ट्राइप्स ड्रैसेज ट्राई करनी चाहिए।

PunjabKesari
वर्टिकल और जिग-जैग स्ट्राइप्स

ड्रैस में स्लिम दिखना चाहती है तो वर्टिकल स्ट्राइप ड्रैस पहनें। इससे आप पतली दिखेंगी। वर्टिकल स्ट्राइप टॉप या पैट्स को भी आप अपनी वॉडरोब में शामिल कर सकती हैं। सोनम कपूर और नोरा फतेही भी वर्टिकल स्ट्राइप में कई बार दिख चुकी हैं। लड़कियों को ज्यादातर वर्टिकल स्ट्राइप्स ही पसंद आते हैं। मल्टीकलर जिग-जैग स्ट्राइप्स भी आपको फ्रैश लुक देते हैं और जिग जैग स्ट्राइप स्लिप लड़कियों को ज्यादा सूट करते हैं।

PunjabKesari
ब्रेटन स्ट्राइप्स

ब्रेटन स्ट्राइप्स का फैशन काफी पुराना है। इसमें एक डार्क और एक लाइट स्ट्राइप का यूज किया जाता है। विदेशी महिलाएं इस तरह के स्ट्राइप्स को काफी पसंद करती हैं। प्रिंसेस केट मिडल्टन भी ब्रेटन स्ट्राइप पहने कई बार नजर आ चुकी हैं। ये स्ट्राइप आपको कैजुअल के साथ एलीगैंस सी लुक देते हैं।

इन बातों का रखें ख्याल

• हाइट छोटी है तो वर्टिकल स्ट्राइप ड्रैसेज पहननी चाहिए।
• बहुत ज्यादा स्लिम हैं तो हॉरिजॉन्टल स्ट्राइप ड्रैस चुनें।
• स्ट्राइप्ड ड्रैसेज के साथ ज्यादा हैवी ज्वैलरी कैरी करने से बचें। पहननी है तो चंकी और प्लेन कलरफुल एक्सैसरीज पहनें।
• जींस के साथ टॉप वियर करना चाहती हैं तो नॉटिकल स्ट्राइप्ड चूज करें।

PunjabKesari
मिनी-माइक्रो स्ट्राइप्स

इसमें स्ट्राइप बहुत पतली व बारीक होती हैं इसी लिए इन्हें मिनी-माइक्रो स्ट्राइप्स कहते हैं। इसे आप बोल्ड प्रिंट्स जैसे एनिमल, कार्टून या पोल्का डॉट्स के साथ कंट्रास्ट करके कैरी कर सकते हैं।  जैसे स्ट्राइप टॉप के साथ एनिमल या पोल्का डॉट्स वाली स्कर्ट या पैंट्स पहनी जा सकती हैं। इस प्रिंट में आप सूट व साड़ी भी ट्राई कर सकते हैं।
 

Related News