24 JUNMONDAY2024 12:40:30 PM
Nari

बोर्ड में 99.70% माकर्स पाने वाली टॉपर ने रिजल्ट के चार दिन बाद तोड़ा दम, परिवार ने दान किए अंग

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 May, 2024 01:49 PM
बोर्ड में 99.70% माकर्स पाने वाली टॉपर ने रिजल्ट के चार दिन बाद तोड़ा दम, परिवार ने दान किए अंग

कुछ लोगों की जिंदगी में खुशियां आती तो हैं पर थोड़े समय के लिए। गुजरात का एक परिवार जहां अपनी बेटे के टॉप आने की खुशियां मना रहा था तो वहीं दूसरी तरफ मौत छात्रा का इंतजार कर रही थी। इंजीनियर, IAS और IPS बनने का सपना देखने वाली इस बच्ची को क्या पता था कि वह अपनी कोई भी इच्छा पूरी कर नहीं पाएगी। गुजरात बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली एक छात्रा ने रिजल्ट आने के 4 दिन बाद ही दुनिया को अलविदा कह दिया।

PunjabKesari
दरअसल 11 मई को गुजरात बोर्ड के 10वीं कक्षा का रिजल्ट जैसे ही आया तो एक परिवार में शादी जैसा माहोल हो गया। 16 साल की हीर का नाम टॉपर्स के लिस्ट में आने से पूरा परिवार बेहद खुश था। इस लड़की ने  परीक्षा में 99.70 फीसदी हासिल किए थे। अभी हीर की पढ़ाई का सोच ही रही थी कि ब्रेन हैमरेज के चलते उसकी मौत हो गई। उसका  डॉक्टर बनने का सपना अधूरा रह गया।

PunjabKesari
अपनी होनहार बेटी को खोना हीर के मां- बाप के लिए आसान नहीं था, उनकी तो जैसे दुनिया ही उजड़ गई हो लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हिम्मत करते हुए एक फैसला लिया जो काबीले तारीफ है। परिवार ने साहस दिखाते हुए बेटी हीर की आंखों के साथ उसके शरीर को भी डोनेट कर मिसाल पेश की। उनकी बेटी तो वापस नहीं आ सकती पर उसके अंग किसी को जीने की नई उम्मीद दे सकते हैं।

PunjabKesari
बताया जा रहा हे कि राजकोट में रहने वाली माेरबी के प्रफुल्लभाई घेटिया की बेटी हीर को महीने भर पहले ब्रेन हैमरेज हुआ था। उसके मस्तिष्क का 80 से 90 प्रतिशत हिस्सा काम नहीं कर रहा था, इसलिए उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया, इसी बीच उसका रिजल्ट आया। हीर राज्य में टाॅप करने की खुशी भी नहीं बना पाई। उसके माता- पिता ने  सोचा था कि हीर डॉक्टर बनकर परिवार का नाम रोशन करेंगी, पर उसकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था। 
 

Related News