28 APRSUNDAY2024 8:29:08 PM
Nari

रिश्ता टूटने के बाद न बनाएं इसे Rajeev-Charu की तरह complicated! इन टिप्स से करें मूव ऑन

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 23 Jun, 2023 02:21 PM
रिश्ता टूटने के बाद न बनाएं इसे Rajeev-Charu की तरह complicated! इन टिप्स से करें मूव ऑन

किसी ने सही ही कहा है ये इश्क नहीं आसान! बॉलीवुड स्टार्स से लेकर टीवी स्टार्स तक के हमने ब्रेकअप तो बहुत देखे हैं, लेकिन ये एक राजीव सेन और उनकी एक्स वाइफ चारू का रिश्ता किसी गुत्थी से कम नहीं है। काफी सारे उतार- चढ़ाव , सोशल मीडिया पर लड़ाई, पैचअप और ब्रेकअप के बाद अब आखिरकार दोनों ने तलाक ले ही लिया है। लेकिन शायद इन्हें मूव-ऑन करना नहीं आ रहा, जिसके चलते अलग होने के बाद भी दोनों एक साथ घूमने- फिरना तो जारी रख ही रहे हैं, साथ में राजीव ने चारू के साथ एत तस्वीर शेयर की है, जिससे फैंस लगातार confuse है कि आखिरकार दोनों चाहते क्या हैं। साफ है कि चाहे दोनों का रिश्ता खत्म हो गया है लेकिन इनसे मूव-ऑन नहीं हो रहा जिसके चलते ये घूम फिरकर एक- दूसरे के पास आ जा रहे हैं। लेकिन ये सिर्फ चारू और राजीव के साथ ही नहीं हो रहा। बहुत लोगों को बुरे से बुरे रिश्ते से मूव-ऑन करना आसान नहीं लगता, उन्हें लगता है कि उनकी जिंदगी खत्म हो गई है, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं होता । जरूरत है बस थोड़ा हौसला रखने की और दिल से ना सोचने की। इन टिप्स को अपनाकर भी आप आसानी से मूव-ऑन कर पाएंगी... 

PunjabKesari

रिश्ते के भार से बाहर निकलें

रिश्ते से मूव ऑन करना इसलिए मुश्किल होता है क्योंकि पुरानी बातों और इमोशन से जल्दी बाहर नहीं आ पाते हैं। ऐसा सोचना भी बहुत मुश्किल लगता है कि पार्टनर को कैसे भूल पाएंगे। अपने मन से रिश्ते का भार मिटाने की कोशिश करें। अगर आपका रोने का मन कर रहा है तो रोइए, गुस्सा बाहर निकालिए लेकिन दिल को बिल्कुल हल्का कर लीजिए।

PunjabKesari

मन को शांत रखने की कोशिश करें

कोई लोग रिश्ता टूटने के बाद इतने निराश हो जाते हैं कि कोई गलत कदम भी उठा लेते हैं। ऐसी गलती आप बिल्कुल ना करें। मन को शांत रखने की कोशिश करें। मेडिटेशन करें, खूब सोएं, किताबें पढ़े, दोस्तों के साथ घूमने जाएं। इससे आपको मन भटकेगा और आप अपनी एक्स की यादों से बाहर निकलोगे।

PunjabKesari

अकेले ना रहें

इस समय सबसे ज्यादा जरूरी है कि खुद को अकेला ने रखें। अकेले रहने पर आप बस अपनी एक्स के यादों में ही रहेंगी और मूव ऑन करना मुश्किल हो जाएगा तो जितना हो सके दोस्तों के समय बिताने की कोशिश करें।

कोई संपर्क ना रखें

एक्स पार्टनर अगर ना दिखें तो इस मुश्किल समय में आप आसानी से पार कर पाएंगी। इसलिए एक्स से संपर्क पूरी तरह से तोड़ दे। जब आप उनकी आवाज कुछ दिनों तक नहीं सुनेंगी और वो दिखेगा नहीं तो आपके लिए उसको भूल पाना आसान हो जाएगा।

Related News