16 MAYTHURSDAY2024 7:05:47 AM
Nari

ओ मेरे पापा दी ग्रेट! पिता के साथ करना है बॉन्ड को स्ट्रांग तो रखें इन 5 बातों का ख्याल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 12 Jun, 2023 01:13 PM
ओ मेरे पापा दी ग्रेट! पिता के साथ करना है बॉन्ड को स्ट्रांग तो रखें इन 5 बातों का ख्याल

कोई सीक्रेट शेयर करना हो या फिर अपनी फीलिंग्स शेयर, ऐसे मामलों में सबको अकसर अपनी मां की याद आती है। ज्यादातर बच्चे अपनी मां के साथ ही बातें शेयर करने में कम्फर्टबल होते हैं, पर जहां बात पापा की आती है तो कुछ भी मनवाने के लिए दोबारा मम्मी से पैरवी की जरूरत पड़ जाती है। ये हाल अक्सर कई घरों का है। कुछ ही दिनों में फादर्स डे आने वाला है। ऐसे में आपको बताते हैं वो 5 चीजें जो बनाती है वो हर बच्चे का अपने पापा के साथ आपके बॉन्ड को बेहतर बना सकती है...

PunjabKesari

कम्युनिकेशन गैप

रिश्ता चाहे पिता- पुत्र का हो  या फिर  पिता और बेटी का, अगर उसमें किसी भी तरह का कोई कम्युनिकेशन गैप है तो वो एक दूसरे के प्रति दिल में गलतफहमियां पैदा कर सकता है, जिसकी वजह से रिश्ते पर नेगेटिव असर पड़ने के साथ दिलों में दूरियां आने लगती है। इस फादर्स डे अगर आपके और पापा के बीच किसी चीज को लेकर कोई तनाव पनप रहा है तो उसे बातचीत करके दूर करें।

PunjabKesari

सेहत का रखें ख्याल

समय के साथ पेरेट्ंस अपनी सेहत को लेकर थोड़े लापरवाह हो जाते हैं। ऐसे में इस फादर्स डे से आप उनकी दवाएं और डॉक्टर के पर्चे आदि व्यवस्थित करते हुए उनकी सेहत का ध्यान रखने की कोशिश करें। आपका ये छोटा सा कदम यकीन मानिए उनके दिल को छू लेगा।

पसंद का रखें ख्याल

अगर आपके पिता बागवानी या कुकिंग पसंद करते हैं तो आप इन कामों में उनका हाथ बंटा सकते हैं। ऐसा करने से आपको उनके साथ कुछ समय गुजारने के लिए मिल जाएगा। आप दोनों एक दूसरे की पसंद और नापसंद भी जान सकेंगे, जो आपके रिश्ते को मजबूती देने का काम करेगा।

PunjabKesari

भावनाओं का रखें ख्याल

अगर किसी बात को लेकर आपका अपने पिता से मतभेद हो जाए तो हमेशा उस समय उस बात पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से बचें। ऐसा करने से आपके रिश्ते  में कड़वाहट आ सकती है।

मॉर्निंग वॉक

कई बार काम की व्यस्ता के चलते हम अपने पैरेंट्स के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं, जिसकी वजह से वो उदास होने लगते हैं। ऐसे में पापा के साथ सुबह का समय मॉर्निंग वॉक के लिए निकालें। ये पूरे दिन में से सबसे अच्छा समय होता है जब आप कुछ पल अपने परिवार के लिए फुर्सत के निकाल सकते हैं।

PunjabKesari

Related News