15 MAYWEDNESDAY2024 10:36:09 PM
Nari

Katrina-Sunny की तरह देवर-भाभी बने पक्के दोस्त, ऐसे लाएं रिश्तों में मिठास

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 29 Sep, 2023 05:46 PM
Katrina-Sunny की तरह देवर-भाभी बने पक्के दोस्त, ऐसे लाएं रिश्तों में मिठास

देवर- भाभी का रिश्ता बहुत खास होता है। इसमें शुरु में तो हिचकिचाहट, फिर नोक- झोंक, प्यार भी ढेर सारा होता है। लेकिन कैटरीन- सनी कौशल का रिश्ता बहुत ज्यादा स्ट्रांग है, वो सिर्फ देवर-भाभी ही नहीं, बहुत अच्छे दोस्त भी हैं। बिल्कुल यारों के यार वाला, अगर आप भी देवर- भाभी वाला अपना रिश्ता कैट- सनी जैसा स्ट्रांग करना चाहते हैं तो ये टिप्स फॉलो करें....

अपने पति के बचपन की बातें कीजिए

अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि देवर से बातचीत शुरु कैसे करें, उनसे घुले- मिले कैसे तो अपने पति के बचपन के बारे में बातें कर सकती हैं। ऐसे में बातों का सिलसिल शुरु हो जाएगा। ये परिवार के साथ मेलजोल बढ़ाने का एक अच्छा तरीका साबित हो सकता है। ऐसा मौका भी आ सकता है जब आपके देवर को आप पर भरोसा होने लगे और कुछ सीक्रेट्स भी शेयर हो जाएं।

PunjabKesari

रोक- टोक ना करें

अगर आपको अपने देवर की कोई बात पसंद नहीं आती है तो उन्हें बार- बार टोकने के बजाए अपने पति से इसके बारे में बात करें। ये बात वैसे देनर और ननद दोनों के लिए ही लागू है। इससे रिश्ते में मिठास बनी रहेगी।

PunjabKesari

देवर के सामने पति से ना करें लड़ाई

कई बार भाई-बहनों का बॉन्ड इतना अच्छा होता है कि उन्हें किसी और का कुछ कहना पसंद नहीं आता। हो सकता है कि आपके देवर को भी ये पसंद ना आए। आप भले ही अपने पति से झगड़ा कर रही हों, लेकिन इसका असर आपके और आपके देवर के बॉन्ड पर पड़ सकता है। इसलिए कोशिश करें कि ऐसी स्थिति उत्पन्न ही ना हो।

PunjabKesari

हर काम देवर पर ना थोपें

कई बार भाभियों की ये आदत होती है कि उन्हें अगर एक छोटा सा काम भी याद आता है तो वो अपने देवर से इसके बारे में कह देती हैं। समझने वाली बात ये है कि ऐसी स्थिति में कई बार देवर को बुरा लग सकता है और वो संकोच में कुछ नहीं कह पाता। अगर देवर की उम्र काफी छोटी है, तो ऐसा मुमकिन है। दुकान से सामान लाना हो, सूटकेस उतारना हो, किचन में कोई मदद चाहिए या फिर एक ग्लास पानी ही क्यों ना लाना हो। देवर से हर काम कहना जरूरी नहीं है।

 

Related News